हर रोज 45 रुपये बचाकर LIC की इस स्कीम में करें निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 25 लाख

LIC की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी एक पार्टिसिपेटिंग स्कीम है। ये सेविंग के साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है। ​​आप हर रोज एक छोटी रकम बचाकर इस स्कीम में निवेश कर मोटा फंड अपने भविष्य के लिए जमा कर सकते हैं। स्कीम में आपके पास प्रीमियम भुगतान के लिए कई ऑप्शन भी उपलब्ध होंगे

Saving Tips, LIC, LIC New Jeevan Shanti, एलआईसी, न्यू जीवन शांति,

Saving Tips, LIC, LIC New Jeevan Shanti, एलआईसी, न्यू जीवन शांति,

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी है। ये देश के नागरिकों के लिए कई तरह की आकर्षक स्कीम पेश करती है। इसके पास हर उम्र के लोगों के लिए पॉलिसी उपलब्ध है। बच्चों की शिक्षा, विवाह और रिटायरमेंट जैसी प्लानिंग के लिए यह बीमा कंपनी कई तरह की स्कीम चलाती है। आमतौर पर LIC में निवेश करना सुरक्षित माना जाता है, इसलिए देश के लाखों लोगों ने इसकी पॉलिसी को खरीदा है। LIC की कई स्कीम्स लोगों के बीच पॉपुलर हैं। इनमें से एक है 'न्यू जीवन आनंद पॉलिसी' (New Jeevan Anand Policy)

लॉन्ग टर्म में जोरदार रिटर्न

LIC की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी एक पार्टिसिपेटिंग स्कीम है। ये सेविंग के साथ सुरक्षा भी प्रदान करती है। यह जीवन आनंद पॉलिसी का अपग्रेडेड वर्जन है। यह स्कीम लॉन्ग टर्म में जोरदार रिटर्न देने के लिए जानी जाती है। इस पॉलिसी में निवेश करके आप न केवल गारंटीड रिटर्न का लाभ उठा सकते हैं बल्कि अतिरिक्त बेनिफिट भी पा सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास प्रीमियम भुगतान के लिए कई ऑप्शन भी उपलब्ध होंगे।

टैक्स बेनिफिट

LIC की इस स्कीम के अंत तक जीवित रहने पर पॉलिसीधारक को मैच्योरिटी की रकम दी जाती है। पॉलिसीधारक जब तक 100 साल की उम्र तक नहीं पहुंचता, तब तक पॉलिसी द्वारा कवर जोखिम जारी रहता है। न्यू जीवन आनंद पॉलिसी के तहत पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद भी रकम का भुगतान किया जाता है। पैसे का भुगतान मैच्येरिटी के बेनिफिट के साथ किया जाता है। इस स्कीम में टैक्स बेनिफिट भी मिलता है।

जमा कर सकते हैं 25 लाख

आप हर रोज एक छोटी रकम बचाकर इस स्कीम में निवेश कर मोटा फंड अपने भविष्य के लिए जमा कर सकते हैं। न्यू जीवन आनंद पॉलिसी के जरिए आप 25 लाख रुपये की रकम जमा कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको 35 साल तक इस स्कीम में निवेश करना होगा। अगर आप हर महीने 1,358 रुपये या फिर साल में 16,300 रुपये जमा करते हैं, तो आप 25 लाख की राशि अपने लिए जुटा लेंगे। यानी आपको हर दिन सिर्फ 45 रुपये की सेविंग करनी होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited