MP4moviez 2023 Movies Download: क्या MP4moviez वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं फिल्में, जानें ये जरूरी जानकारी

MP4moviez 2023 HD Movies Download, MP4moviez 2023 Tamil Movies Download: MP4moviez के साथ भारत सरकार ने कई अन्य पाइरेसी को बढ़ावा देने वाली वेबसाइट्स को भी बैन किया है, जिन पर हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, मलयालम समेत तमाम भारतीय व इंटरनेशनल शोज, फिल्में व गाने अलग अलग फॉर्मेट और रेजोल्यूशन में डाडनलोड किए जा सकते हैं।

MP4moviez 2023 Movies Download.

MP4moviez 2023 Movies Download

MP4moviez 2023 Movies Download Torrent Website: दुनियाभर में फिल्में और वेब सीरीज को इंटरनेट पर उपलब्ध कई वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। यहां से नए गाने भी डाउनलोड होते हैं। MP4moviez, Isaimini Moviesda, Tamilrockers, Movierulz, Filmyzilla जैसी तमाम वेबसाइट्स हैं, जहां फिल्मों और वेब सीरीज का पाइरेटेड प्रिंट उपलब्ध होता है। हालांकि ये टोरेंट वेबसाइट होती हैं जो आपके डिवाइस को नुकसान भी पहुंचा सकती है। वहीं इस पाइरेसी की वजह से फिल्म मेकर्स को खासा धक्का लगता है और इंडस्ट्री खासा नुकसान उठाना पड़ता है।

MP4moviez website क्या है

यह दरअसल एक टोरेंट वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर नई फिल्मों को उनकी रिलीज से पहले या लगभग साथ में रिलीज कर दिया जाता है। ये फिल्मों का पाइरेटेड वर्जन होता है जिसकी वजह से दर्शक यहां मुफ्त में फिल्म देखने की वजह से सिनेमा हॉल में कम संख्या में पहुंचते हैं और सभी फिल्म इंडस्ट्रीज जिनमें हॉलीवुड, बॉलीवुड, टॉलीवुड आदि शामिल हैं, उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है। इस वजह से पाइरेसी को बढ़ावा मिलता है।
MP4moviez website गैर कानूनी है और इस पर MP4, 360P, 480P, 720P, 1080P, CamRip आदि फॉर्मेट में वीडियो उपलब्ध होते हैं।

MP4moviez website से फिल्म डाउनलोड करते पकड़े जाने पर क्या होगा

MP4moviez के साथ भारत सरकार ने कई अन्य पाइरेसी को बढ़ावा देने वाली वेबसाइट्स को भी बैन किया है, जिन पर हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, मलयालम समेत तमाम भारतीय व इंटरनेशनल शोज, फिल्में व गाने अलग अलग फॉर्मेट और रेजोल्यूशन में डाडनलोड किए जा सकते हैं। बता दें कि सिनेमैटोग्राफी कानून 2019 के तहत यह प्रावधान लागू किया गया है कि जो कोई भी निर्माता की लिखित अनुमति के बिना ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फिल्में अपलोड करता है, उसे भारी जुर्माना या तीन साल के कारावास की सजा होगी। इसे कॉपीराइट उल्लंघन के तौर पर भी देखा जाता है।

क्या MP4moviez website से फिल्में डाउनलोड करना सुरक्षित है

बिल्कुल भी नहीं। न सिर्फ ये एंटी-पाइरेसी कानून का उल्लंघन करता है बल्कि इससे आप कानूनी मामले में भी फंस सकते हैं। आपको जेल जाना पड़ सकता है या भारी जुर्माना भी आप पर लगाया जा सकता है। इसके अलावा इन वेबसाइट में वायरस भी होते हैं जो आपके स्मार्टफोन, लैपटॉप, कंप्यूटर आदि को डैमेज कर सकते हैं या फिर डेटा भी चुरा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited