Jio Finance: आ गया नया जियो फाइनेंस ऐप, कस्टमर्स को मिलेंगी ये खास सुविधाएं

30 मई 2024 को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की फाइनेंशियल सर्विसेज शाखा ने जियो फाइनेंस ऐप का बीटा वर्जन लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद कस्टमर्स द्वारा इस ऐप में सुधार के लिए बहुत से सुझाव दिए गए थे। अब कंपनी ने नया जियो फाइनेंस ऐप लॉन्च कर दिया है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आइये जानते हैं नए ऐप में क्या कुछ खास है।

Jio Finance

आ गया नया जियो फाइनेंस ऐप, कस्टमर्स को मिलेंगी ये खास सुविधाएं

Jio Finance App: रिलायंस की फाइनेंशियल शाखा द्वारा आज 11 अक्टूबर 2024 को नया जियो फाइनेंस ऐप (Jio Finance App) लॉन्च करने की घोषणा की गई है। जल्द ही कस्टमर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। 30 मई 2024 को कंपनी द्वारा जियो फाइनेंस ऐप का बीटा वर्जन लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से कस्टमर्स द्वारा इसमें सुधार के लिए कई सुझाव दिए गए थे। इन सुझावों पर अमल करते हुए अब रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की फाइनेंशियल शाखा ने नया जियो फाइनेंस ऐप लॉन्च कर दिया है। आइये आपको बताते हैं कि आप इस ऐप की मदद से किन वित्तीय सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं।

जियो फाइनेंस में क्या कुछ है नया

नए जियो फाइनेंस ऐप में विभिन्न प्रकार की वित्तीय सुविधाओं को शामिल किया गया है। कंपनी द्वारा एक्सचेंज फाइलिंग में साझा की जानकारी के मुताबिक, अब आप जियो फाइनेंस ऐप की मदद से म्यूचुअल फंड्स पर लोन, होम लोन (बैलेंस टट्रांसफर सहित) और संपत्ति के आधार पर लोन जैसी वित्तीय सुविधाएं प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही कस्टमर्स को UPI पेमेंट्स, मोबाइल रिचार्ज और क्रेडिट कार्ड के बिल पेमेंट जैसी सुविधाएं भी ऑफर की जाएंगी।

जियो फाइनेंस में अब ये भी मिलेगा

RIL की फाइनेंशियल शाखा द्वारा साझा की गई जानकारी की मानें तो कस्टमर्स 5 मिनट में अपना डिजिटल बैंक अकाउंट भी खुलवा सकते हैं। जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (JPBL) की मदद से कस्टमर्स अपना डिजिटल अकाउंट भी खुलवा सकेंगे। JPBL द्वारा कस्टमर्स को सुरक्षित बैंक अकाउंट और फिजिकल डेबिट कार्ड जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी। इस बैंक अकाउंट को कस्टमर्स अपने बायोमेट्रिक्स की मदद से इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके साथ ही जियो फाइनेंस में इंश्योरेंस प्लान्स भी ऑफर किये जाएंगे और ऐप में 24 से अधिक इंश्योरेंस कंपनियों के आकर्षक प्लान्स के ऑफर मौजूद होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यूटिलिटी (Utility-news News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited