नीता अंबानी ने लॉन्च किया हेल्थ सेवा प्लान, होगा फ्री इलाज, जानिए किसे मिलेगा इसका फायदा

Nita Ambani New Health Seva Plan: रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने बच्चों, युवतियों और महिलाओं के इलाज के लिए नई हेल्थ सर्विस स्कीम लॉन्च की। जिसमें कई इलाज बिल्कुल फ्री में होंगे।

Nita Ambani New Health Seva Plan

रिलायंस फाउंडेशन का नया हेल्थ सेवा प्लान (तस्वीर-Instagram)

Nita Ambani New Health Seva Plan: रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल की वर्षगांठ पर बच्चों, किशोरियों और महिलाओं के टेस्ट और इलाज के लिए एक नया हेल्थ सेवा प्लान की घोषणा की। यह हेल्थ सेवा प्लान एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल की 10वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जन्मजात हार्ट डिजीज से पीड़ित 50,000 बच्चों के लिए मुफ्त जांच व इलाज और स्तन कैंसर व कैंसर से पीड़ित 50,000 महिलाओं के लिए मुफ्त जांच और इलाज का वादा करता है। यह 10000 किशोरियों के लिए मुफ्त गर्भाशय ग्रीवा कैंसर का टीका भी प्रदान करेगा, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक प्रेस रिलीज में बताया।

रविवार को 10 साल की सालगिरह के मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि 10 सालों से सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल हर भारतीय के लिए विश्वस्तरीय हेल्थ सर्विस को सुलभ और किफायती बनाने के अपने दृष्टिकोण से प्रेरित है। साथ मिलकर हमने लाखों लोगों के जीवन को छुआ है और अनगिनत परिवारों को उम्मीद की किरण दिखाई है। इस उपलब्धि का जश्न मनाते हुए हमने वंचित समुदायों के बच्चों और महिलाओं के लिए एक नई स्वास्थ्य सेवा योजना शुरू की है, जो फ्री है।

सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के बारे में

रिलीज के मुताबिक पिछले 10 सालों में अस्पताल ने 1.5 लाख से ज्यादा बच्चों समेत 2.75 मिलियन भारतीयों की सेवा की है। अस्पताल ने 500 से ज्यादा अंग प्रत्यारोपण किए हैं और 24 घंटे में 6 अंग प्रत्यारोपण करने का रिकॉर्ड बनाया है। सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल और अनुसंधान केंद्र की स्थापना 1925 में गोरधनदास भगवानदास नरोत्तमदास ने की थी। इसे 2014 में पुनर्निर्मित करके फिर से खोला गया।

कहां है यह अस्पताल

यह अस्पताल महाराष्ट्र के दक्षिण मुंबई में 360 बिस्तरों वाला एक क्वाटरनेरी केयर अस्पताल है। रिलीज में कहा गया है कि रिलायंस फाउंडेशन के नेतृत्व वाले इस अस्पताल का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय साक्ष्य-आधारित प्रथाओं, कुशल पेशेवरों, अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारियों और लेटेस्ट तकनीक का उपयोग करके समाज के सभी वर्गों को सुरक्षित, सस्ती और विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है।

यह संयुक्त अंतर्राष्ट्रीय आयोग (JCI) और नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (NABH) द्वारा मान्यता प्राप्त है, जो स्वास्थ्य सेवा संस्थानों के लिए उच्चतम मानकों में से एक है। इसके अतिरिक्त, विज्ञप्ति के मुताबिक यह मुंबई में सबसे बड़ा गोल्ड प्रमाणित ग्रीन अस्पताल है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यूटिलिटी (Utility-news News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited