SBI Amrit Kalash: 5 दिन में खत्म हो जाएगी SBI की ये योजना, अभी इन्वेस्ट कर पाएं 7.60% तक का सालान ब्याज

क्या आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में भाग लेना चाहते हैं और बेहतर इंटरेस्ट रेट तलाश रहे हैं? स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) द्वारा फिलहाल अमृत कलश फिक्स्ड डिपॉजिट योजना चलाई जा रही है और बस 5 दिनों के बाद ही यह योजना समाप्त हो जाएगी। अगर आप इस योजना के तहत कमाई करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बिलकुल सही मौका है।

SBI Amrit Kalash

5 दिन में खत्म हो जाएगी SBI की ये योजना, अभी इन्वेस्ट कर पाएं 7.60 तक का सालान ब्याज

SBI Amrit Kalash: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है। अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में पैसे इन्वेस्ट करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो SBI द्वारा चलाई जा रही अमृत कलश योजना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। यह योजना केवल 30 सितंबर 2024 तक ही लागू रहेगी और आप अगर इसमें इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आपके पास बस 5 दिनों का समय ही शेष है। SBI की इस फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में 400 दिनों के लिए इन्वेस्ट करना होता है। इन्वेस्ट किये गए पैसे पर सामान्य नागरिकों को 7.10% सालाना और वरिष्ठ नागरिकों को 7.60% सालाना दर से ब्याज दिया जाता है।

स्पेशल टर्म डिपॉजिट योजना
SBI की अमृत कलश योजना एक स्पेशल टर्म डिपॉजिट योजना है। इस योजना में 400 दिनों के समय के लिए पैसे इन्वेस्ट किये जा सकते हैं और अधिकतम 2 करोड़ रुपये जमा करवाए जा सकते हैं। इस योजना में इन्वेस्ट किये गए पैसे पर प्राप्त होने वाले ब्याज को आप मासिक, तिमाही, छमाही या वार्षिक आधार पर भी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे करें इन्वेस्ट

अगर आप SBI की अमृत कलश योजना में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बिलकुल सही है। आप चाहें तो अपनी नजदीकी शाखा में जाकर SBI अमृत कलश फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में इन्वेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते हैं। दूसरी तरफ आप चाहें तो आप घर बैठे बेहद आसानी से ऑनलाइन भी इस योजना में इन्वेस्ट कर सकते हैं। सामान्य FD योजनाओं की तरह ही SBI की फिक्स्ड डिपॉजिट योजना पर भी लोन मिलता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यूटिलिटी (Utility-news News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited