NSDL पेमेंट्स बैंक और NPCI के साथ मिलकर पेक्राफ्ट ने लॉन्च किया कॉरपोरेट कार्ड, जानें- कहां कर पाएंगे इस्तेमाल

पेक्राफ्ट ने NSDL पेमेंट्स बैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ साझेदारी में वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड पेश किया है। ​एनएसडीएल पेमेंट्स बैंक ने कहा कि वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड चार चैनलों पर अपनी सर्विस प्रदान करता है। कंपनी ने इसके लिए टार्गेट भी सेट किया है।

PayCraft partners

PayCraft partners

ऑनलाइन और ऑफलाइन पेमेंट संबंधी वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) यूनिट पेक्राफ्ट ने NSDL पेमेंट्स बैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ साझेदारी में वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड पेश किया है। मुंबई स्थित कंपनी ने कहा कि पारगमन जारी करने और प्रसंस्करण क्षमता के साथ स्वदेशी रूप से विकसित मल्टी-वॉलेट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया कार्ड कॉरपोरेट कर्मचारियों को कर के संबंध में फायदा पहुंचाने का काम करेगा।

वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड

यह कार्ड नियोक्ता के लिए अपने खर्चों को डिजिटल रूप से प्रबंधित करने के लिए एक कॉरपोरेट खर्च मैनेज करने का भी प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। पेक्राफ्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अंबरीश पारेख ने कहा कि भारत में जून के अंत से भारतीय ग्राहकों को वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड की पेशकश की जाएगी।

कंपनी का लक्ष्य

हमारा लक्ष्य इसे पेश किए जाने के 24 महीनों के भीतर पूरे भारत में कॉरपोरेट तथा एसएमई कर्मचारियों दोनों के 10 लाख ग्राहकों को सेवा प्रदान करना है। कंपनी के अनुसार, ऑफलाइन सक्षमता के साथ नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) विनिर्देशों के तहत निर्मित ये कार्ड भारत सरकार के वन नेशन वन कार्ड के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएंगे।

चार चैनल पर लेनदेन की सुविधा

एनएसडीएल पेमेंट्स बैंक ने कहा कि वन नेशन कॉरपोरेट कार्ड चार चैनलों- एटीएम, पीओएस, ई-कॉमर्स वेबसाइटों और मेट्रो स्टेशनों पर लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है। पेक्राफ्ट एसबीआई, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक, एनएसडीएल पेमेंट्स बैंक और एयरटेल पेमेंट्स बैंक सहित कई बैंकों के साथ काम करता है। कंपनी ने मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (MENA) क्षेत्र और अन्य देशों में अपने सॉल्यूशन को डिप्लॉय करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited