जियो सिनेमा नहीं रहेगा फ्री, IPL के अंत तक सब्सक्रिप्शन चार्ज वसूलने की तैयारी में अंबानी

Jiocinema Soon Start Charge For Content: जियो सिनेमा (Jio Cinema) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) देखने या इसके कंटेट के लिए आपको चार्ज देना पड़ सकता है। ईटी की खबर के मुताबिक जियो सिनेमा IPL के खत्म होने तक इसे शुरू करने की तैयारी कर रहा है। जियो सिनेमा रिलायंस इंडस्ट्री का ओटीटी प्लेटफॉर्म है और इसके पास IPL के डिजिटल राइट्स हैं।

Reliance Jio Cinema Soon Charging For Content

जियो सिनेमा में इसके कंटेट के लिए आपको चार्ज देना पड़ सकता है।

Jiocinema Soon Start Charge For Content: जियो सिनेमा (Jio Cinema) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) देखने या इसके कंटेट के लिए आपको चार्ज देना पड़ सकता है। ईटी की खबर के मुताबिक जियो सिनेमा IPL के खत्म होने तक इसे शुरू करने की तैयारी कर रहा है। जियो सिनेमा रिलायंस इंडस्ट्री का ओटीटी प्लेटफॉर्म है और इसके पास IPL के डिजिटल राइट्स हैं। अभी जहां ज्यादातर ओटीटी प्लेफॉर्म सब्सक्रिप्शन लेने की होड़ में वहीं मुकेश अंबानी ने जियो सिनेमा पर फ्री में आईपीएल दिखाने की पेशकश की है और इसके व्यू और डाउनलोड के मामले में रिकॉर्ड बढ़त हासिल की है।
इस प्लेटफॉर्म पर 100 से ज्यादा फिल्म और टीवी सीरियल जोड़ने की भी योजना बनाई गई है, ताकि वॉल्ट डिज्नी और नेटफ्लिक्स जैसे कंपटीटर को टक्कर दी जा सके।
अगले आईपीएल सीजन में देने पड़ सकता है चार्ज
ईटी के मुताबिक रिलायंस के मीडिया और कंटेंट बिजनेस की प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे ने ब्लूमबर्ग को एक इंटरव्यू में बताया है कि जियो सिनेमा के विस्तार के बाद चार्ज भी लेना शुरू कर देगा। हालांकि कीमत को लेकर अभी कोई स्ट्रैटजी तय नहीं की गई है, जल्द ही इसे तय किया जा सकता है। उन्होने कहा कि अगले महीने इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट खत्म होने से पहले नए टाइटल पेश किए जाएंगे और तब तक दर्शक फ्री में मैच देख पाएंगे।
फिल्म या टीवी सीरियल के लिए भी लगेगा चार्ज
आईपीएल के बाद जियो सिनेमा पर सब्सक्रिप्शन चार्ज पेश किया जा सकता है। ऐसे में फिल्म या टीवी सीरियल देखने के लिए आपको चार्ज देना पड़ सकता है। कितना शुल्क लगेगा अभी इस पर जियो सिनेमा रणनीति बना रहा है।
ग्लोबल प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी
मुकेश अंबानी इस प्लेटफॉर्म को ग्लोबल मीडिया और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग का सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म बनने की तैयारी में है। जिसके लिए उन्होंने पिछले साल, वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट के लिए आईपीएल के डिजिटल राइट्स खरीद थे। इसके बाद अंबानी इसे फ्री में दिखा रहे हैं। जिसकी वजह लोगों के बीच ये बहुत लोकप्रिय हो गया है।
जियो सिनेमा पर रिकॉर्ड व्यू
बढ़ते इंटरनेट एक्सेस के साथ भारत में दर्शकों की संख्या बहुत अधिक है। रिलायंस इंडस्ट्रीज और पैरामाउंट ग्लोबल (Paramount Global) के बीच एक संयुक्त उद्यम, Viacom18 ने कहा कि, IPL के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर JioCinema को 147 करोड़ से अधिक वीडियो व्यू मिल चुके हैं, जो डिजिटल पर टूर्नामेंट के लिए अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड है। आईपीएल की बदौलत इसकी टीवी रेटिंग भी 29% बढ़ गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited