देश के ये 3 सरकारी बैंक FD पर दे रहे हैं जोरदार ब्याज, जानें कितने दिनों के लिए करना होगा निवेश

Bank Fixed Deposits Rates : अगर आप इन दिनों फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कुछ सरकारी बैंकों की FD स्कीम्स को ऑप्शन के रूप में देख सकते हैं। देश के तीन सरकारी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश पर जोरदार ब्याज ऑफर कर रहे हैं।

SAVING, FD,  बैंक एफडी,

SAVING, FD, बैंक एफडी,

Bank Fixed Deposits Rates : सबसे सुरक्षित निवेश के लिए लोग आमतौर पर बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट के ऑप्शन को चुनते हैं। बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट में बेहतरीन रिटर्न के साथ निवेश की राशि भी सुरक्षित रहती है। अगर आप इन दिनों फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं, तो कुछ सरकारी बैंकों की FD स्कीम्स को ऑप्शन के रूप में देख सकते हैं। देश के तीन सरकारी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश पर जोरदार ब्याज ऑफर कर रहे हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर सात फीसदी से अधिक का ब्याज निवेशकों को ऑफर कर रहे हैं। आइए जान लेते हैं रेट्स...

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सबसे अधिक 7.1 फीसदी की ब्याज दर फिक्स्ड डिपॉजिट पर ऑफर कर रहा है। बैंक एक साल की एफडी पर 6.8 फीसदी, दो साल की एफडी पर 6.5 फीसदी औऱ पांच साल की एफडी पर 6.5 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया

बैंक ऑफ इंडिया फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक 7.25 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक एक साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.50 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। दो साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंक 6.50 फीसदी और पांच साल की एफडी पर बैंक ऑफ इंडिया 6 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा एक साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। पांच साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंक 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। तीन साल की एफडी स्कीम पर बैंक 6.75 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited