Banks FD Rates: ये 5 बैंक FD पर दे रहे 9 फीसदी से अधिक का ब्याज, इतने दिनों के लिए करना होगा निवेश

Small Finance Banks FD Rates: मौजूदा समय में बड़े कमर्शियल बैंकों के साथ-साथ स्मॉल फाइनेंस बैंक ( Small Finance Bank) भी जोरदार ब्याज फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Fixed Deposits) पर ऑफर कर रहे हैं। बैंक ब्याज दर को बढ़ाकर ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश करते हैं।

FD Rates

FD Rates

Small Finance Banks FD Rates: बैंक के किसी भी स्कीम में पैसा जमा करने से पहले निवेशक कई आधार पर उसे चेक करते हैं। इनमें से प्रमुख है जमा रकम पर मिलने वाला ब्याज। मौजूदा समय में बड़े कमर्शियल बैंकों के साथ-साथ स्मॉल फाइनेंस बैंक ( Small Finance Bank) भी जोरदार ब्याज फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Fixed Deposits) पर ऑफर कर रहे हैं। ऐसे कई स्मॉल फाइनेंस बैंक हैं, जो अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर आठ फीसदी से अधिक की दर से ब्याज ऑफर कर रहे हैं। बैंक ब्याज दर को बढ़ाकर ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश करते हैं।

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक एक साल की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर 7.15 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। स्पेशल कैटेगरी के तहत 400 दिनों की FD पर 7.6 फीसदी की दर से बैंक ब्याज ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिक 400 दिन की FD पर जमा राशि पर 8.10 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज पाने के हकदार हैं।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक अपनी एक साल की FD पर 8.20 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर करता है। स्पेशल टेन्योर के लिए ब्याज दर और अधिक बढ़ जाती है। 444 दिनों की डिपॉजिट पर सालाना 8.50 फीसदी की दर से बैंक ब्याज ऑफर कर रहा है। 888 दिनों की डिपॉजिट पर 8.25 फीसदी का ब्याज मिलता है।

उत्कर्ष स्मॉल बैंक

यह बैंक एक साल की जमा राशि पर 8 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। 2 से 3 साल के बीच की अवधि की जमा राशि पर 8.5 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश यह स्मॉल फाइनेंस बैंक कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिक 2-3 साल की अवधि की डिपॉजिट पर 9.10 फीसदी सालाना ब्याज के हकदार हैं।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह स्मॉल फाइनेंस बैंक एक साल की जमा राशि पर 8 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है। 2-3 साल के बीच की अवधि की डिपॉजिट पर 8.5 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश बैंक कर रहा है। वरिष्ठ नागरिक 2-3 साल की अवधि की FD पर 9 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त कर सकते हैं।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक 12 महीने की अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.25 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। 560 दिनों की अवधि वाली जमा पर सबसे ज्यादा 8.25 प्रतिशत का ब्याज बैंक दे रहा है। इस बीच, वरिष्ठ नागरिक इन ब्याज दरों के अलावा 50 बेसिस प्वाइंट (BPS) अतिरिक्त ब्याज के हकदार हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited