SBI Amrit Kalash: स्टेट बैंक ने आगे बढ़ाई इस योजना की डेडलाइन, इन्वेस्ट कर सालाना 7.60% तक कमाने का मौका

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भारत के जाने-माने बैंकों में से एक है। बैंक द्वारा अपनी अमृत कलश फिक्स्ड डिपॉजिट योजना (FD) की डेडलाइन को आगे बढ़ा दिया गया है। इस योजना में निवेश करने पर आम नागरिकों के पास 7.10% सालाना और वरिष्ठ नागरिकों के पास 7.60% सालाना ब्याज कमाने का मौका है।

SBI Amrit Kalash

स्टेट बैंक ने आगे बढ़ाई इस योजना की डेडलाइन, इन्वेस्ट कर सालाना 7.60 तक कमाने का मौका

SBI Amrit Kalash: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भारत के सबसे नामी बैंकों में से एक है। बैंक ने देश के नागरिकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। बैंक की पॉपुलर फिक्स्ड डिपॉजिट योजना अमृत कलश योजना की डेडलाइन एक बार फिर आगे बढ़ा दी गई है। अब आप इस योजना में 31 मार्च 2025 तक निवेश कर कमाई कर सकते हैं। इससे पहले भी कई बार इस योजना की डेडलाइन को आगे बढ़ाया जा चुका है। यह 400 दिनों वाली एक फिक्स्ड डिपाजिट योजना है।

वरिष्ठ नागरिकों को फायदा

SBI की अमृत कलश योजना एक टर्म डिपॉजिट योजना है। इस योजना में अधिकतम 2 करोड़ रुपये 400 दिनों की अवधी के लिए इन्वेस्ट किए जा सकते हैं। SBI अमृत कलश में वरिष्ठ नागरिकों का खास ध्यान रखा जाता है। आम नागरिकों को जहां 7.10% सालाना की दर से ब्याज दिया जा रहा है, वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% बढ़ोत्तरी के साथ 7.60% जितना ब्याज ऑफर किया जाता है।

पहले भी कई बार

SBI की अमृत कलश योजना बहुत ही पॉपुलर फिक्स्ड डिपॉजिट योजनाओं में से एक है। पहले भी कई बार इस योजना की डेडलाइन को आगे बढ़ाया जा चुका है। एक बार फिर इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए बैंक ने इस योजना की डेडलाइन को आगे बढ़ाया है वरना इस योजना की डेडलाइन 30 सितंबर 2024 थी। इस योजना को सबसे पहले अप्रैल 2024 में जारी किया गया था और तभी से इस योजना की डेडलाइन को लगातार कई बार आगे बढ़ाया जा चुका है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यूटिलिटी (Utility-news News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited