Bank FD Rate: देश के ये 4 बैंक दे रहे FD पर बंपर ब्याज, जानें कहा मिल रहा सबसे अधिक रिटर्न

Bank Fixed Deposits Rate: अगर आप इन दिनों फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं, तो सबसे पहले अलग-अलग बैंकों की ब्याज दरों की जांच कर लेनी चाहिए। बैंक की एफडी स्कीम में निवेश करना सुरक्षित माना जाता है। बैंक समय-समय पर अपनी दरों में बदलाव करते रहते हैं।

Bank Fixed Deposits Rates

Bank Fixed Deposits Rates

Bank Fixed Deposits Rate: बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना काफी सुरक्षित माना जाता है। इसलिए बड़ी संख्या में लोग इसमें निवेश करना पसंद करते हैं। अगर आप इन दिनों फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं, तो सबसे पहले अलग-अलग बैंकों की ब्याज दरों की जांच कर लेनी चाहिए। हर एक बैंक की एफडी पर ब्याज दर अलग-अलग होती है। इसलिए ब्याज दरों की तुलना कर लेनी चाहिए। देश के कुछ बड़े बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों के बारे में आइए जान लेते हैं।

एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक 3 से 7.25 फीसदी की दर अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक 18 से 21 महीने के बीच की अवधि की डिपॉजिट पर 7.25 फीसदी की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक 2 वर्ष 11 महीने से 35 महीने के बीच की एफडी पर 7.15 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, एफडी की अवधि 4 साल 7 महीने से 55 महीने के बीच होने पर बैंक 7.20 फीसदी का ब्याज देता है। जब अवधि एक साल से 15 महीने के बीच हो तो ब्याज दर 6.6 फीसदी होती है।

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3 से 7.2 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक 15 महीने से 2 साल की अवधि वाली एफडी पर अधिकतम 7.20 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक 2 साल से 5 साल के बीच की एफडी पर सात फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, एक साल से 15 महीने के बीच की डिपॉजिट पर बैंक 6.7 फीसदी की ब्याज दर पेशकश करता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.25 फीसदी से 7.25 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। 2-3 साल की अवधि वाली एफडी पर अधिकतम 7.25 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश बैंक कर रहा है। 399 दिनों की डिपॉजिट पर बैंक 7.15 फीसदी की दर से सालाना ब्याज देता है। 360 दिनों की अवधि पर बैंक 7.10 फीसदी की दर से ब्याज देता है और 1-2 साल की अवधि वाली एफडी पर 6.85 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है।

भारतीय स्टेट बैंक

एसबीआई आम जनता को एफडी पर 3.5 से 7 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 50 बेसिस प्वाइंट अधिक का ब्याज मिलता है। 2 वर्ष से 3 वर्ष के बीच की एफडी पर बैंक मैक्सिमम सात फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। 3 से 5 साल के बीच की एफडी पर ब्याज दर 6.75 फीसदी है। जब अवधि 5 से 10 वर्ष के बीच की तो ब्याज दर 6.5 फीसदी हो जाती है।1-2 साल के बीच की अवधि की एफडी पर बैंक प्रति वर्ष 6.8 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited