Cheapest Personal Loan: देश के ये पांच बैंक सस्ते दाम पर दे रहे पर्सनल लोन, जानें कहां है सबसे कम ब्याज दर

Cheapest Personal Loan: अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग पर्सनल लोन लेते हैं। पर्सनल लोन को आमतौर पर असुरक्षित लोन माना जाता है। इस वजह से बैंक ऐसे लोन पर अधिक ब्याज चार्ज करते हैं। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) कॉर्पोरेट एप्लीकेंट से 12.30 से 14.30 फीसदी का ब्याज पर्सनल लोन पर लेता है।

Personal Loan

Personal Loan

Cheapest Personal Loan: आमतौर पर लोग आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंकों से लोन लेते हैं। होम लोन, बिजनेस लोन, कार लोन, पर्सनल लोन और एजुकेशन लोन बैंक ऑफर करते हैं। लेकिन अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग पर्सनल लोन लेते हैं। पर्सनल लोन को आमतौर पर असुरक्षित लोन माना जाता है। इस वजह से बैंक ऐसे लोन पर अधिक ब्याज चार्ज करते हैं। ऐसे में चलिए जान लेते हैं कि कौन सा बैंक सबसे कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक

देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक आईसीआईसीआई बैंक 10.65 फीसदी से लेकर 16 फीसदी की ब्याज दर पर पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है। वहीं, प्रोसेसिंग फीस करीब 2.50 फीसदी तक लेता है।

एचडीएफसी बैंक

देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन पर 10.5 से 24 फीसदी की दर से ब्याज लेता है। जबकि प्रोसेसिंग शुल्क 4,999 रुपये है।

एसबीआई

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) कॉर्पोरेट एप्लीकेंट से 12.30 से 14.30 फीसदी का ब्याज पर्सनल लोन पर लेता है। सरकारी विभागों के कर्मचारियों को 11.30 से 13.80 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज चार्ज किया जाता है। रक्षा कर्मचारियों को 11.15 से 12.65 प्रतिशत प्रति वर्ष की रियायती दरों पर पर्सनल लोन की पेशकश की जाती है।

पंजाब नेशनल बैंक

पीएनबी उधारकर्ता के क्रेडिट स्कोर के आधार पर प्रति वर्ष 13.75 से 17.25 फीसदी के बीच ब्याज दर लेता है। वहीं, सरकारी कर्मचारियों को रियायती ब्याज दर की पेशकश की जाती है जो 12.75 प्रतिशत से 15.25 प्रतिशत के बीच होती है।

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक अपने पर्सनल लोन पर 10.65 प्रतिशत से 22 प्रतिशत प्रति वर्ष के बीच ब्याज चार्ज करता है।

कोटक महिंद्रा बैंक

प्राइवेट सेक्टर का यह बैंक पर्सनल लोन पर मिनिमम 10.99 फीसदी की दर से ब्याज चार्ज करता है। लेकिन लोन प्रोसेसिंग फीस और टैक्स को जोड़कर 3 फीसदी तक अधिक हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited