Women Credit Card: यूनियन बैंक ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया स्पेशल क्रेडिट कार्ड, मिलेंगे कई बेनिफिट्स

Union Bank Women Credit Card: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने महिला ग्राहकों के लिए एक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। क्रेडिट कार्ड का नाम दिवा है। दिवा क्रेडिट कार्ड केवल महिला ग्राहकों को जारी किया जाएगा। ऐड-ऑन कार्डधारक आवेदक की आयु 18 वर्ष और उससे अधिक होनी चाहिए।

Union Bank women credit card

Union Bank women credit card

बैंक बच्चों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों आदि जैसे स्पेशल कैटेगरी के ग्राहकों के लिए कुछ प्रोडक्टस और सर्विस ऑफर करते हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने महिला ग्राहकों के लिए एक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। क्रेडिट कार्ड का नाम दिवा है। दिवा क्रेडिट कार्ड केवल महिला ग्राहकों को जारी किया जाएगा। यह कार्ड सैलरी पाने वाली 18 से 65 वर्ष की महिलाओं को जारी किया जाएगा। वहीं, अगर बिजनेस करने वाली 18 से 70 वर्ष के बीच वाली महिलाओं को यह कार्ड बैंक जारी करेगा।

कौन कर सकता है कार्ड के लिए आवेदन

बैंक के अनुसार, इस कार्ड के लिए आवेदन करने वाली महिला की इनकम 2.5 लाख प्रति वर्ष होनी चाहिए। सैलरीड क्लास महिलाओं को सैलरी स्लिप के साथ आपना फॉर्म 16/आईटीआर जमा करना होगा। बिजनेसवुमन को दो साल का आईटीआर जमा करना होगा। ऐड-ऑन कार्ड भी केवल महिलाओं के लिए जारी किए जाएंगे।
ऐड-ऑन कार्डधारक आवेदक की आयु 18 वर्ष और उससे अधिक होनी चाहिए। दिवा क्रेडिट कार्ड कई फीचर्स और बेनिफिट्स से भरपूर हैं। बैंक ने केवल महिलाओं के लिए स्पेशल ऑफर प्रदान करने के लिए विभिन्न मर्चेंट के साथ समझौता किया है।

कार्ड के फीचर्स

  • एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस: क्रेडिट कार्ड होल्डर 8 घरेलू एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस (2 प्रति तिमाही) और 2 इंटरनेशनल लाउंज एक्सेस का लाभ उठा सकते हैं।
  • हेल्थ चेकअप: कार्ड पैप स्मीयर और बल्ड टेस्ट के साथ महिलाओं के हेल्थ पैकेज प्रदान करता है।
  • RuPay ऑफर: चूंकि कार्ड RuPay नेटवर्क पर जारी किया गया है, यह RuPay द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न मर्चेंट ऑफर और कैशबैक ऑफर के लिए पात्र है। इनमें रेस्तरां, यूटिलिटी बिल शामिल हैं।
  • UPI पेमेंट: इस कार्ड के जरिए UPI पेमेंट कर सकते हैं। इसका उपयोग मर्चेंट पेमेंट (पी2एम) के लिए किया जा सकता है।
  • फीस: कार्ड का वार्षिक शुल्क 499 रुपये है। यदि आप साल में 30,000 रुपये खर्च करते हैं तो वार्षिक शुल्क माफ कर दिया जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited