UP Airline: आ गई उत्तर प्रदेश की पहली एयरलाइन, मिल गई मंजूरी, जानें कौन हैं मालिक

उत्तर प्रदेश में हाल ही में नई एयरलाइन की शुरुआत हुई है। इस एयरलाइन का नाम शंख एयरलाइन है। हाल ही में इस एयरलाइन को सिविल एविएशन मंत्रालय द्वारा मंजूरी भी दे दी गई है। यह एयरलाइन मुख्य रूप से नोएडा से लखनऊ के बीच मौजूद हवाई ट्रैफिक पर ध्यान देगी।

UP Airline

आ गई उत्तर प्रदेश की पहली एयरलाइन, मिल गई मंजूरी, जानें कौन हैं मालिक

UP Airline: उत्तर प्रदेश भारत के सबसे बड़े राज्यों में से एक है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के नागरिकों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। हाल ही में सिविल एविएशन मंत्रालय की तरफ से देश की एक अन्य एयरलाइन को मंजूरी दे दी गई है। भारत की इस नई एयरलाइन का नाम ‘शंख’ एयरलाइन होगा और इस एयरलाइन की फ्लाइट्स जल्द ही उड़ान भारती नजर आएंगी। कमाल की बात ये भी है कि यह कंपनी उत्तर प्रदेश आधारित है। शंख एयरलाइन राष्ट्रीय के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर भी ध्यान देगी।

यहां रहेगा ज्यादा ध्यान
हालांकि अभी एयरलाइन को DGCA से मंजूरी नहीं मिली है और आधिकारिक रूप से एयरलाइन उड़ान भरने की शुरुआत केवल तभी कर सकती है जब इसे मंजूरी मिल जाएगी। यह एयरलाइन मुख्य रूप से नोएडा और लखनऊ के बीच मौजूद ट्रैफिक पर ध्यान देगी। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी का लक्ष्य विभिन्न भारतीय शहरों को आपस में जोड़ने के लिए फ्लाइट की सुविधा उपलब्ध करवाएगी। मंत्रालय की तरफ से एयरलाइन को नियमों का पालन करने का आदेश दिया गया है।

तीन साल के लिए NOC
एयरलाइन के अनुसार मंत्रालय द्वारा फ्लाइट्स के परिचालन के लिए दिया गया NOC आने वाले तीन सालों तक वैध रहेगा। नई एयरलाइन के आ जाने से उन क्षेत्रों में भी हवाई यात्रा की शुरुआत हो सकती है जहां फिलहाल कनेक्टिविटी बहुत बेहतर नहीं है। शंख एयरलाइन के मालिक का नाम श्रवण कुमार विश्वकर्मा है। शंख एयरलाइन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार एयरलाइन का लक्ष्य ऐसे क्षेत्रों पर ध्यान देना है, जहां डिमांड ज्यादा है और जहां सीधी नॉन-स्टॉप उड़ानें उपलब्ध करवाई जा सकें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited