Vistara: विस्तारा ने आज कैंसिल कीं 26 फ्लाइट्स, हालात संभालने के लिए पायलटों के साथ बैठक

Vistara: पायलटों के एक वर्ग ने पिछले कुछ दिन से बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी ली है। इससे विस्तारा के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं और एयरलाइन ने पिछले दो दिन में 100 से अधिक फ्लाइट्स कैंसिल की हैं। ​​बैठक में ह्यूमन रिसोर्स (HR) समेत अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

Vistara cancels 26 flights

Vistara cancels 26 flights

Vistara: विस्तारा एयरलाइन इस वक्त ऑपरेशनल संकट से जूझ रही है। एयरलाइन के पायलटों का एक ग्रुप ने काम से छुट्टी ले ली है और इस वजह से लगातार विस्तारा की फ्लाइट्स कैंसिल हो रही हैं। इस मुश्किल परिस्थिति के बीच विस्तारा के टॉप अधिकारियों ने बुधवार को पायलटों के साथ बैठक की। इसमें नए कॉन्ट्रैक्ट और ड्यूटी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि टाटा समूह की एयरलाइन ने बुधवार को 26 फ्लाइट्स कैंसिल की हैं।

100 से अधिक फ्लाइट्स कैंसिल

संशोधित सैलरी स्ट्रक्चर के विरोध में पायलटों के एक वर्ग ने पिछले कुछ दिन से बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी ली है। इससे विस्तारा के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं और एयरलाइन ने पिछले दो दिन में 100 से अधिक फ्लाइट्स कैंसिल की हैं। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने विस्तारा को उड़ान रद्द होने के साथ-साथ देरी पर हर रोज जानकारी देने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विनोद कन्नन सहित विस्तारा के शीर्ष अधिकारियों ने पायलटों के साथ उनकी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की।

पायलट और अधिकारियों की बैठक

बैठक में ह्यूमन रिसोर्स (HR) समेत अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। विस्तारा ने पायलटों के साथ बैठक पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। सूत्रों ने बताया कि फ्लाइट ऑपरेशन सामान्य स्थिति में लौट रहा है और उड़ानें रद्द होने के मामलों में कमी आई है। सूत्रों ने कहा कि ड्यूटी और कामकाजी घंटों में बढ़ोतरी से संबंधित मुद्दों पर एयरलाइन अधिकारियों ने पायलटों को इन्हें मई तक सुलझाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान स्थिति मुख्य रूप से पायलटों के अधिक ड्यूटी करने को लेकर है।
विस्तारा की एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया जारी है। विस्तारा के पास करीब 1,000 पायलट हैं, जिनमें से लगभग 200 का विभिन्न चरणों का प्रशिक्षण जारी है। विस्तारा ने 31 मार्च से शुरू हुए समर प्रोग्राम में प्रतिदिन 300 से अधिक फ्लाइट्स को ऑपरेट करना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited