DA Hike: पश्चिम बंगाल की सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, डीए में इतनी बढ़ोतरी का ऐलान

West Bengal DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के डीए में चार फीसदी का इजाफा हुआ है। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और डीए में बढ़ोतरी एक अप्रैल 2024 से लागू होगा।

West Bengal DA Hike

(Image Source: iStock)

West Bengal DA Hike: पश्चिम बंगाल की सरकार ने अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। सरकारी कर्मचारियों के डीए में चार फीसदी का इजाफा हुआ है। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और डीए में बढ़ोतरी एक अप्रैल 2024 से लागू होगा।
सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ डीए मई के बजाय अप्रैल से मिलेगा, जिसका समायोजन उनके जुलाई के वेतन में दिखेगा। राज्य वित्त विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई।
नोटिफिकेशन के अनुसार, सरकारी सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के कर्मचारी, सरकार के अधीन पंचायत और पंचायत कर्मचारी, नगर निगम, नगर पालिका, स्थानीय बोर्ड और सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों के पेंशन प्राप्तकर्ता और उनके परिवार इसके लिए पात्र होंगे। अधिसूचना में यह भी बताया गया कि राज्यपाल ने सभी पहलुओं की जांच के बाद डीए देने के फैसले को मंजूरी दे दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited