फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक ब्याज दे रहा ये प्राइवेट बैंक, SBI के मुकाबले इतना अधिक रिटर्न

अगर प्राइवेट सेक्टर की बात करें, तो DCB बैंक सबसे शानदार ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, पब्लिक सेक्टर के बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक ब्याज पंजाब एंड सिंध बैंक ऑफर कर रहा है। बैंक ग्राहकों को लुभाने से लिए अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर आकर्षक ब्याज पेश करते हैं।

FD Rates, SBI, DCB,

FD Rates, SBI, DCB,

देश के सभी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर जोरदार ब्याज पेश कर रहे हैं। अगर प्राइवेट सेक्टर की बात करें, तो DCB बैंक सबसे शानदार ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, पब्लिक सेक्टर के बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक ब्याज पंजाब एंड सिंध बैंक ऑफर कर रहा है। बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर आमतौर पर सीनियर सिटीजन को 50 बेसिस प्वाइंट अतिरिक्त ब्याज देते हैं। आमतौर पर फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना सुरक्षित माना जाता है और इसलिए ही बड़ी संख्या में लोगों ने इसमें निवेश किया है। बैंक ग्राहकों को लुभाने से लिए अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर आकर्षक ब्याज पेश करते हैं।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 1001 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम नागरिक को 9 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजन को इसी अवधि की FD स्कीम में 9.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। बैंक रेगुलर ग्राहकों को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दर ऑफर करता है। वरिष्ठ नागरिकों को सात दिन से दस साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को सात दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर 4 फीसदी से 8.6 फीसदी के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को सात दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट राशि पर 4.5 फीसदी से 9.1 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। 2 से 3 वर्ष और इससे अधिक के लिए 8.60 फीसदी की उच्चतम ब्याज दर बैंक ऑफर कर रहा है। ये दरें 7 अगस्त 2023 से लागू हैं।

डीसीबी बैंक

डीसीबी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों को 3.75 फीसदी से 7.9 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 4.25 फीसदी से 8.50 फीसदी दर से ब्याज ऑफर कर रहा है।

पंजाब एंड सिंध बैंक

पंजाब एंड सिंध बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम ग्राहकों को 2.8 फीसदी से 7.40 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। सबसे अधिक ब्याज दर 444 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलती हैं। ये दरें 1 अक्टूबर 2023 से प्रभावी हैं।

भारतीय स्टेट बैंक

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक सभी ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3 फीसदी से 7.10 फीसदी के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 3.5 फीसदी से 7.6 फीसदी है। इन दरों को अंतिम बार 15 फरवरी 2023 को बदलाव किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited