बंद हुआ गोवा-कर्नाटक मार्ग, वाहनों की आवाजाही ठप, IMD ने जारी किया बारिश का ‘ऑरेंज' अलर्ट

गोवा में भूस्खलन होने के कारण गोवा-कर्नाटक मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित रही। सुबह से अभी तक नहीं हटाया जा सका।

Goa Karnataka route Closed

प्रतिकात्मक

पणजी: गोवा में लगातार बारिश के बाद गुरुवार तड़के घाट क्षेत्र में भूस्खलन हुआ, जिससे यहां से पड़ोसी राज्य कर्नाटक तक वाहनों की आवाजाही बाधित रही। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने गोवा के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है और 24 घंटों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। पिछले एक दिन में उत्तर गोवा और दक्षिण गोवा दोनों जिलों में भारी बारिश हुई। आईएमडी के अनुसार दक्षिण गोवा के पोंडा तालुका में सबसे अधिक 190 मिमी बारिश हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन गोवा की दक्षिणी सीमा पर स्थित अनमोद घाट पर दूधसागर मंदिर के पास हुआ।

अनमोद घाट पर वाहनों की आवाजाही बंद

उन्होंने बताया कि घाट खंड से कर्नाटक के बेलगाम और खानपुर जैसे इलाकों तक यातायात बाधित रहा। उन्होंने बताया कि घाट क्षेत्र में श्री दूधसागर मंदिर के पास सड़क पर मिट्टी का ढेर इकट्ठा हो गया। अग्निशमन और आपात सेवाओं के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मार्ग साफ करने की कोशिश कि लेकिन मलबा सुबह तक नहीं हटाया जा सका। अधिकारी ने बताया कि अनमोद घाट से दोपहर तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। यह घाट गोवा और कर्नाटक के बीच एक महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग है, जिससे कर्नाटक के बेलगाम और खानपुर तथा महाराष्ट्र के कोल्हापुर जाया जाता है। सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद अनेक वाहन खड़े दिखाई दिए। पुलिस मोलेम जांच चौकी पर वाहनों को रोककर यात्रियों को भूस्खलन के बारे में आगाह कर रही है।
गोवा में भारी बारिश जारी रही। आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि उत्तर गोवा और दक्षिण गोवा जिलों में तेज हवाएं चलने के साथ ही छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय महासागर सूचना सेवा केंद्र (आईएनसीओआईएस) ने चपोरा से पणजी (मालीम) तक उत्तर गोवा तट के लिए ऊंची लहरें आने की चेतावनी जारी की है। बृहस्पतिवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटे की अवधि में दक्षिण गोवा में 121.4 मिमी बारिश हुई, जबकि उत्तर गोवा में 96.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वीडियो (videos News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited