Ajab Gajab: इस महिला ने 9 साल में एक ही दिन 4 लड़कियों को दिया जन्म, जवाब में जो कहा वो हैरान कर देगा

Ajab Gajab: क्रिस्टन लैमर्ट की आखिरी बेटी वैलेंटिना का जन्म 25 सितंबर को होने की संभावना जताई जा रही थी। क्रिस्टन ने यह भी बताया कि उन्हें बहुत सारी अतिरिक्त जांच करवानी पड़ी मगर उसके बावजूद भी सब कुछ ठीक रहा।

क्रिस्‍टन लैमर्ट का परिवार। (फोटो क्रेडिट: Kristin Lammert)

क्रिस्‍टन लैमर्ट का परिवार। (फोटो क्रेडिट: Kristin Lammert)

Ajab Gajab: क्‍या आपने कभी सुना है कि, किसी कपल के चार बच्‍चे हों और चारों का जन्मदिन एक ही एक दिन हो ?? है ना, हैरान कर देने वाली बात ! चौंकिए मत, ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका की एक महिला क्रिस्टन लैमर्ट (35 वर्ष) के साथ जिनकी चारों बेटियों का जन्‍मदिन एक ही दिना होता है। यह घटना बेहद असाधारण प्रतीत होती है। 25 अगस्त को क्रिस्टन चौथी बार मां बनीं। उनकी अन्य तीन बेटियां सोफिया (9 वर्षीय), गिउलिआना (6 वर्षीय) और मिया (3 वर्षीय) हैं। सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि वे चारों जुड़वां नहीं हैं, लेकिन फिर भी उनका जन्मदिन एक ही तारीख को होता है। क्रिस्टन इसे एक विशेष संयोग कहती हैं। वह कहती हैं कि उनके कुत्ते का जन्मदिन 25 अगस्त को था, 10 साल बाद उनकी पहली बेटी सोफिया का जन्म हुआ था। जैसे-जैसे अधिक बच्चे पैदा हुए, प्रत्येक अगला बच्चा पिछले बच्चे से पहले आया। उन्हें यह पैटर्न आश्चर्यजनक और कुछ हद तक समझने में कठिन लगता है।

डॉक्‍टर ने बताई ये बात

गौरतलब है कि, एक इंटरव्‍यू में डॉ. मेगन ग्रे (जो उस अस्पताल की ओबी-जीवाईएन हैं जहां क्रिस्टन ने पहली बार जन्म दिया था) ने कहा कि यह बिल्कुल भी आम बात नहीं है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, 'भले ही कोई व्यक्ति अपने बच्चों के जन्म की योजना किसी खास तारीख पर बनाए, लेकिन यह बहुत चुनौतीपूर्ण होगा। डॉ. ग्रे को यह आश्चर्यजनक लगता है कि क्रिस्टन लैमर्ट ने बिना किसी योजना के, एक ही दिन और कई वर्षों के अंतराल पर स्वाभाविक रूप से बच्चों को जन्म दिया है।

25 सितंबर को हुई एक और बेटी

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टन लैमर्ट की आखिरी बेटी वैलेंटिना का जन्म 25 सितंबर को होने की संभावना जताई जा रही थी। क्रिस्टन ने यह भी बताया कि उन्हें बहुत सारी अतिरिक्त जांच करवानी पड़ी मगर उसके बावजूद भी सब कुछ ठीक रहा। लैमर्ट और उनके पति निक लैमर्ट दोनों ने अपनी तीनों बेटियों को नई बहन के आगमन के बारे में नहीं बताया था। मगर जब उन्‍होंने इसके बारे में बच्‍चों को बताया तो बड़ी बेटी सोफिया ने उसके जन्‍मदिन पर ही नए मेहमान के आने की संभावना जताई। कुछ महीने आगे बढ़े 23 अगस्त को और जब क्रिस्टन ने अपना काम करते हुए कंप्यूटर ऑन किया तो उनकी आंखों की रोशनी धुंधली होने लगी। जिसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने कहा कि, तुरंत उसके बच्चे को जन्म देना होगा मगर लैमर्ट को प्रीक्लेम्पसिया था। जो कि गर्भावस्था की एक जटिलता है जिसके कारण हाई ब्‍लडप्रेशर और अंग विफलता होती है। क्रिस्टन और निक को 24 अगस्त को पता चला कि उनकी नवजात बेटी का जन्म 25 अगस्त को हो सकता है।
(डिस्‍क्‍लेमर: यह खबर वायरल दावों पर आधारित है, टाइम्‍स नाउ नवभारत इन दावों की सत्‍यता की पुष्टि नहीं करता है।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited