OMG: दुनिया की सबसे खूंखार जनजाति, परिवार में किसी के भी मरने पर काट दी जाती है महिलाओं की अंगुली

Ajab Gajab News: इंडोनेशियाई सरकार ने इस परंपरा पर कई सालों पहले बैन लगाया हुआ है, लेकिन फिर भी चोरी-छिपे इस जनजाति के लोग प्रथा के नाम पर आज भी इस खूंखार परंपरा को निभाते हैं।

Kabeela

दुनिया का सबसे खूंखार प्रजाति (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • दुनिया की सबसे खूंखार जनजाति
  • घर में किसी की भी होती है मौत
  • महिलाओं की काट दी जाती है अंगुली
Ajab Gajab News: दुनिया में तरह-तरह की जनजाति निवास करती है। हर जनजाति कि अपनी संस्कृति है। कुछ जनजातियां बहुत ही अनोखी और अजीबोगरीब परंपराएं निभाती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही खूंखार जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी परंपराओं और प्रथाओं के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। इंडोनेशिया के जयाविजया प्रांत के वामिन शहर में यह खूंखार जनजाति रहती है। आपको बता दें कि इस जनजाति के लोग बहुत ही खूंखार परंपरा निभाते हैं।

सरकार के बैन के बाद भी निभाई जाती है परंपरा

आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर इस जनजाति के घर में किसी की भी मृत्यु हो जाती है तो घर की महिलाओं की अंगुली काट दी जाती है। यहा तक कि इंडोनेशियाई सरकार ने इस परंपरा पर कई सालों पहले बैन लगाया हुआ है, लेकिन फिर भी चोरी-छिपे इस जनजाति के लोग प्रथा के नाम पर आज भी इस खूंखार परंपरा को निभाते हैं। दरअसल, इस जनजाति की मान्यता है कि मौत के बाद उसकी आत्मा घर से तब तक दूर नहीं जाती, जब तक कि घर के औरतों की उंगली नहीं काट दी जाती।

बच्चियों की भी काट दी जाती है अंगुली

हैरान करने वाली बात यह है कि घर के औरतों की सिर्फ आधी अंगुलियां काटी जाती हैं। सबसे ज्यादा खौफनाक बात यह है कि घर में अगर कोई बच्ची भी है तो महिलाएं खुद अपने हाथ से उस बच्ची की उंगलियां काट देती हैं। इस जनजाति के लोग अभी भी ममी प्रथा को फॉलो करते हैं। घर में किसी की मौत के बाद उसकी ममी बनाकर लोग लाश को ताबूत में रख देते हैं। बता दें कि डानी जनजाति की तरह ही मुर्सी जनजाति में भी यह खतरनाक परंपरा निभाई जाती है। मुर्सी जनजाति के लोग साउथ इथोपिया और सूडान बॉर्डर के पास ओमान वैली में रहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited