Ajab Gajab: गुमशुदा बिल्‍ली ने मालिक से मिलने के लिए तय किया 1200 km का सफर, दो महीने में कर दिखाया ये कमाल

Ajab Gajab: सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़ी कई कहानियां और किस्‍से वायरल होते रहते हैं। ऐसे में एक बिल्‍ली को लेकर दावा किया जा रहा है कि, गुमशुदगी के बाद मालिक से मिलने के लिए उसने 1200 km का सफर तय किया।

बिल्‍ली ने 2 महीने में तय किया 1200 किमी सफर। (photo credit: istock)

बिल्‍ली ने 2 महीने में तय किया 1200 किमी सफर। (photo credit: istock)

Ajab Gajab: येलोस्टोन नेशनल पार्क से गुमशुदा हुई एक बिल्ली ने गजब का कमाल करके दिखाया है। इस बिल्‍ली ने अपने मालिक से मिलने के लिए दो महीने में 1200 किमी से अधिक यात्रा की। बिल्‍ली का ये कारनामा सोशल मीडिया पर यूजर्स को चौंका रहा है। दावा है कि, ढाई वर्षीय सियामी बिल्ली रेन ब्यू की इस अद्भुत यात्रा में उसके माइक्रोचिप ने मदद की। दरअसल, कैलिफोर्निया के सैलिनास से सुज़ैन और बेनी एंगुआनो 4 जून को फिशिंग ब्रिज आरवी पार्क घूमने गए थे। वहां उनकी रेन ब्यू (बिल्‍ली) गायब हो गई क्‍योंकि, वो किसी चीज से चौंककर जंगल में भाग गई थी। सुज़ैन ने CNN सहयोगी KSBW को बताया, 'मेरे पति मेरे हीरो हैं क्योंकि वह उसे (बिल्‍ली) खोजने के लिए हर दिन घंटों जंगल में जाते थे।'
रेन ब्यू को उसके पसंदीदा ट्रीट और खिलौनों के साथ वापस लाने के लिए तमाम कोशिशों के बावजूद कपल को निराशा का सामना करना पड़ा। एंगुआनो ने याद करते हुए बताया कि, 'हमें उसके बिना ही वापस जाना पड़ा। वह सबसे कठिन दिन था क्योंकि मुझे लगा कि मैं उसे निराश कर रहा हूं।' दिल टूटने के बावजूद, एंगुआनो ने अपनी बिल्‍ली को पाने की उम्मीद नहीं खोई। रेन ब्यू के लापता होने के एक महीने बाद, उन्होंने अपनी बहन की संगति के लिए एक और बिल्ली को गोद लिया। 61 दिनों के बाद, एंगुइआनोस को एक सूचना मिली कि रेन ब्यू के माइक्रोचिप पहचान संख्या से मेल खाने वाली एक बिल्ली मिल गई है। उसे रोज़विले, कैलिफ़ोर्निया में खोजा गया, जो उसके घर से लगभग 190 मील दूर था।
रेन ब्यू को रोज़विले में जानवरों के प्रति क्रूरता की रोकथाम के लिए प्लेसर सोसाइटी में ले जाया गया, जहां कर्मचारियों द्वारा उसकी जांच की गई। कार्यकारी निदेशक लीलानी फ्रैटिस ने पुष्टि की कि बिल्ली का स्वास्थ्य खराब पाया गया था, लेकिन अब वह ठीक हो रही है। फ्रैटिस ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि हर कोई अपने पालतू जानवरों के लिए माइक्रोचिप का लाभ उठाएगा।' ऐसा माना गया कि, कुल मिलाकर रेन ब्यू ने व्योमिंग से रोज़विले और फिर सेलिनास तक 1,000 मील से ज्‍यादा की यात्रा की। हालांकि दंपति को अभी भी इस बात की अनिश्चितता है कि वह कैलिफ़ोर्निया वापस कैसे पहुंच पाई, लेकिन वे उसे घर पर पाकर राहत महसूस कर रहे हैं। बिल्‍ली के वापस मिलने पर एंगुइआनो ने कहा कि, 'हम बहुत खुश हैं कि वह वापस आ गई है। मैं हर दिन उसे देखतं हूं और बहुत आभारी हूं। मैं उससे कहता हूं, 'क्या तुम्हें पता है कि मैंने उस चेहरे को फिर से देखने के लिए कितने हफ़्तों तक प्रार्थना की है?
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited