Ajab Gajab: 'कामचोरी' की वजह से मैनेजर ने पूरी HR टीम को नौकरी से निकाला, यूजर्स बोले- अच्छा हुआ

Ajab Gajab News: पिछले तीन महीने से एचआर विभाग कंपनी के लिए कोई भी उपयुक्त उम्मीदवार खोजने में विफल रहा था। मैनेजर को पता चला कि कंपनी के आवेदन ट्रैकिंग सिस्टम यानि ATS में एक बड़ी खामी है।

Hr

प्रतीकात्मक तस्वीर (Istock)

मुख्य बातें
  • मैनेजर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट
  • पूरी HR टीम को निकालने का बताया कारण
  • तीन महीने से कैंडीडेट सेलक्ट नहीं कर पा रहा था HR
Ajab Gajab News: हर कंपनी में एचआर की एक टीम होती है, जो कर्मचारियों की भर्ती करती है। इसके साथ ही एचआर के पास कर्मचारियों की सैलरी से लेकर तरह-तरह के काम होते हैं। हालांकि, उनका मुख्य काम कंपनी की जरूरत के हिसाब से कर्मचारियों की भर्ती करना होता है। इसके लिए वह बकायदा अभ्यर्थियों से उनका सीवी मंगवाते हैं और योग्यतानुसार अभ्यर्थियों के चयन की प्रक्रिया पूरी करते हैं। सोशल मीडिया पर एचआर टीम से रिलेटेड एक पोस्ट वायरल हो रहा है।

मैनेजर ने पूरी HR टीम को ही कर दिया बर्खास्त

वायरल पोस्ट के अनुसार, एक मैनेजर ने अपनी कंपनी में काम करने वाली पूरी एचआर टीम को ही नौकरी से निकाल दिया। इसके पीछे की जो वजह सामने आई, उसने सोशल मीडिया यूजर्स के बीच एक बहस छेड़ दी है। खबर के अनुसार, मैनेजर को जब पता चला कि कंपनी के आवेदन ट्रैकिंग सिस्टम यानि ATS में एक बड़ी खामी है। बता दें कि यह एक ऐसा सिस्टम है, जिसका उपयोग व्यापक रूप से नौकरी के आवेदकों की सीवी को सेलक्ट करने के लिए किया जाता है।

मैनेजर ने दूसरे नाम से CV बनाकर किया था अप्लाई

दरअसल, पिछले तीन महीने से एचआर विभाग कंपनी के लिए कोई भी उपयुक्त उम्मीदवार खोजने में विफल रहा था। मैनेजर को समझ नहीं आ रहा था कि तीन महीने से क्या किसी भी उपयुक्त उम्मीदवार ने पोस्ट के लिए अप्लाई नहीं किया। इसके बाद मैनेजर ने एक तरकीब निकाली। मैनेजर ने अपना सीवी किसी और नाम से बनाया तथा एक फेक ईमेल से इस पोस्ट के लिए अप्लाई किया। इसके बाद जो चीज सामने आई, उसने मैनेजर के होश उड़ा दिए। दरअसल, एचआर टीम ने मैनेजर की सीवी देखी तक नहीं। इसके बाद मैनेजर को पूरा माजरा समझ आया। इसके बाद मैनेजर ने गुस्से में आकर पूरी एचआर टीम को ही बर्खास्त कर दिया।

एचआर ने मैनेजर की CV भी नहीं की सेलेक्ट

मैनेजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक पोस्ट साझा की। इसमें उसने सारी बात साझा की। मैनेजर ने पोस्ट में बताया कि उन्हें आश्चर्य हुआ कि एचआर टीम को क्या वह भी इस पोस्ट के लिए उपयुक्त नहीं लगे। इसके बाद जब उन्होंने मेल देखा तो पता चला कि उनकी सीवी एचआर ने देखी तक नहीं। इसके बाद ऊपरी प्रबंधन को जानकारी देकर पूरी एचआर टीम को ही बर्खास्त कर दिया। इस खबर के सामने आने के बाद यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कई यूजर्स कह रहे हैं कि एचआर टीम 'कामचोर' होती है। वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि मैनेजर ने पूरी एचआर टीम को बर्खास्त करके अच्छा किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। वायरल (Viral News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited