Ajab Gajab : आओ, खाओ और AC की हवा में सो जाओ...इस रेस्‍तरां के मालिक ने कस्‍टमर्स को दिया शानदार ऑफर

Ajab Gajab : जॉर्डन की राजधानी अम्‍मान में मायाब नाम का एक रेस्‍तरां हैं। यहां पर रेस्‍तरां के ओनर ने सोने के लिए एसी वाले कमरे भी बनवा रखे हैं। मतलब ये हुआ है पहले कस्‍टमर यहां पर आएं और फिर सो जाएं।

​Ajab Gajab, Jordan Resaurant, Mansaf Dish

रेस्‍तरां में अनोखा कॉन्‍सेप्‍ट। (Photo Credit : Video Grab)

Ajab Gajab : टेस्‍टी खाना खाने के बाद गहरी नींद आना स्‍वाभाविक है, आपके साथ भी ऐसा जरूर होता होगा। घर हो, ऑफिस हो या फिर रेस्‍टोरेंट एक बार स्‍वादिष्‍ट खाना मिल जाए फिर लगता है कि अब बस उसी जगह सो जाया जाए। अब आपकी इस फरमाइश को एक रेस्‍टोरेंट ने पूरा कर दिया है। दरअसल, अरब न्यूज़ की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, जॉर्डन का एक फेमस रेस्तरां कस्‍टमर्स के लिए अनोखा ऑफर लेकर आया है। यहां पर कस्‍टमर जॉर्डन की नेशनल डिश 'मनसाफ' का ज़ायका लेने के बाद वहीं पर एसी की हवा के बीच सो सकते हैं।

पेट फुल करें और फरमाएं आराम

जॉर्डन की राजधानी अम्‍मान में मायाब नाम का एक रेस्‍तरां हैं। यहां पर रेस्‍तरां के ओनर ने सोने के लिए एसी वाले कमरे भी बनवा रखे हैं। मतलब ये हुआ है पहले कस्‍टमर यहां पर आएं और फिर अगर उसके बाद सोने का मन हो तो वहीं पर आराम से कंबल लेकर बेड पर सो जाएं। रेस्‍तरां के मालिक का कहना है कि, मनसाफ पारंपरिक लेवेंटाइन डिश है। ये लैंब (भेड़) से बनाया जाता है और फिर दही की चटनी के साथ पकाकर चावल संग परोसा जाता है। माना जाता है कि, इसे खाने के बाद काफी तेज नींद आती है।

ऐसे आया आइडिया

मनसाफ बनाने वाले इस रेस्तरां के मालिक के बेटे मुसाब मुबेदीन ने बताया है कि, 'यहां पर कस्‍टमर्स को सोने का ऑफर देने के पीछे एक वजह है। दरअसल, यहां बिस्तर लगाने का आइडिया एक मजाक और सजावट के तौर पर शुरू हुआ था, ताकि जो लोग भी यहां मनसाफ खाएं उसके बाद उन्‍हें नींद का अनुभव हो।' वे खुद बताते हैं कि, खाने का रीव्‍यू देते वक्‍त एक बार कस्‍टमर ने वहीं पर बिस्तर लगाकर सोने की बात मजाक में कह दी थी। क्‍योंकि उसके बाद उन्हें काफी तेज नींद आ रही थी। इस पर मोबीदीन बताते हैं कि, तब हम यहां बेड लाए और रेस्तरां में सेट कर दिया। इस पर अब सभी ग्राहक जिन्‍हें सोने का मन होता है वे यहां पर आराम भी करते हैं। वहीं, ट्विटर पेज नाउ दिस न्यूज ने इसका वीडियो भी ट्विटर पर पोस्‍ट किया है।

खाकर नींद नहीं आई तो मतलब...

टि्वटर वीडियो में एक कस्‍टमर मोहम्मद अल-ओकदाह रेस्‍तरां का रीव्‍यू दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि, 'मनसाफ काफी हैवी डिश है। इसके बाद नींद आना स्‍वाभाविक है और सोना भी उतना ही जरूरी है। क्‍योंकि ये डिश दिमाग का झकझोर कर देती है और इसलिए नींद लेना जरूरी है। अगर इसे खाकर किसी को नींद न आई तो मतलब की मनसाफ में कोई कमी रह गई है।' बहरहाल इस कॉन्‍सेप्‍ट की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं और इसे अब तक 60 हजार से ज्यादा लोग देख भी चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited