Ajab Gajab : ज्‍वालामुखी पर पिज्‍जा बनाकर मजे से खाया, वीडियो देख यूजर बोले- 'जरूर ट्राई करेंगे ये रेसिपी'

Ajab Gajab : एलैग्जेंड्रा ने जो वीडियो शेयर किया उसमें उन्‍हें ज्‍वालामुखी पर पिज्‍जा बनाते हुए देखा जा सकता है। वे बताती हैं कि, ये ज्‍वालामुखी एक्टिव है और आखिरी बार ये 2021 में फटा था।

​ajab gajab, volcano baked pizza, woman cook pizza on volcano

ज्‍वालामुखी पर पिज्‍जा बनाती महिला।

Ajab Gajab : सोशल मीडिया पर आपने लोगों के अजीबोगरीब शौक की फोटो या उनके वीडियो जरूर देखे होंगे। किसी को घूमने-फिरने का शौक होता है तो किसी को तरह-तरह की डिशेज का स्‍वाद लेना पसंद होता है। आजकल अपने शौक पूरे करते हुए इंस्‍टाग्राम पर लोग फोटो या रील्‍स शेयर कर ही देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो काफी ज्‍यादा ट्रेंड कर रहा है, जिसमें एक महिला को अनोखे अंदाज में पिज्‍जा ट्राई करते हुए देखा जा सकता है। हालांकि जिस अंदाज में महिला ने पिज्‍़ज़ा ट्राई किया है उसे देखकर हर कोई सोच में पड़ गया।

ज्‍वालामुखी पर बनाया पिज्‍जा

इंस्‍टाग्राम पर Alexandra Blodgett नामक महिला ने एक वीडियो शेयर किया। वे कुछ समय पहले ही ग्वातेमाला गईं थीं जहां पर उन्‍होंने ज्‍वालामुखी पर पिज्‍जा तैयार किया। उसके बाद बड़े ही चाव के साथ उन्‍होंने पिज्‍जा खाया। वीडियो शेयर कर उन्‍होंने कैप्‍शन लिखा कि, 'ज्वालामुखी पर पका पिज्जा खाने ग्वातेमाला आए हैं। ठीक है, माना कि हम केवल इसीलिए नहीं आए लेकिन ये बोनस था।'

ऐसे बनाया ज्‍वालामुखी पर पिज्‍जा

एलैग्जेंड्रा ने जो वीडियो शेयर किया उसमें उन्‍हें ज्‍वालामुखी पर पिज्‍जा बनाते हुए देखा जा सकता है। वे बताती हैं कि, ये ज्‍वालामुखी एक्टिव है और आखिरी बार ये 2021 में फटा था। हालांकि इस क्षेत्र में काफी ठंड है तो जब भी यहां पर आएं तो ज्‍यादा कपड़े पहनकर ही आएं। एक व्‍यक्ति सबसे पहले कच्‍चे पिज्‍जा को जमीन पर डालता है और उसे ठीक तरह से ढककर रख देता है। थोड़ी देर के बाद ही जब वो तैयार हो जाता है तो फिर एलैग्जेंड्रा उसका लुत्‍फ उठाते हुए दिखती हैं।

ऐसा पिज्‍जा बनाने वाला इकलौता शहर

एबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्‍वाटेमाला का शहर San Vicente Pacaya पूरे विश्‍व में इकलौती ऐसी जगह है जहां पर ज्‍वालामुखी के अंदर पिज्‍जा बनाया जाता है। पिज्जा पकाया के नाम से मशहूर इस रेस्‍टोरेंट की शुरुआत डेविड गार्सिया ने की थी। कहा जाता है कि, जब उन्‍होंने ज्‍वालामुखी की गुफाओं में कुछ लोगों को मार्शमैलो रोस्‍ट करते देखा था तब उन्‍हें रेस्‍टोरेंट का आइडिया आया था।

यूजर्स ने किया रिएक्‍ट

इस वीडियो पर लोग अपने-अपने अंदाज में रिएक्‍ट कर रहे हैं। इसे अब तक 10 लाख से भी ज्‍यादा लोग देख चुके हैं और लगातार इस पर लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं। इतना ही नहीं पिज्‍जा बनाने की इस अनोखी तरकीब को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया है कि, 'काफी अनोखा अनुभव है।' वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट कर लिखा कि, 'लगता है ग्‍वाटेमाला जाने का समय आ गया है, इसे एक बार मैं भी जरूर ट्राई करूंगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited