Optical Illusion: तेज या सुस्त है आपका दिमाग, ये तस्वीर देगी जवाब

Optical Illusion Images with Answers in Hindi: नजर और दिमाग का टेस्ट लेना चाहते हैं तो ये तस्वीर बिल्कुल परफेक्ट है। ये तस्वीर बताएगी कि आपका दिमाग कितना तेज है।

Optical Illusion

नजर और दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर। (फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • नजर और दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर
  • पता चलेगा कितना तेज हैं आपका दिमाग
  • 55 के बीच छिपा है 58
Brain observation test: नजर और दिमाग के टेस्ट से जुड़ी एक और जबरदस्त तस्वीर के साथ फिर हाजिर हुए हैं। अबकी बार जो तस्वीर सामने आई है, वो अपने आप में बहुत खास है। तस्वीर दरअसल नंबर गेम से जुड़ी है, जिसे हल करना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। दरअसल तस्वीर में हर जगह सिर्फ 55 नंबर लिखा हुआ नजर आता है। इसमें जहां देखेंगे वहां सिर्फ 55 नंबर ही लिखा हुआ नजर आता है। मगर बताया जाए कि इसी तस्वीर में एक नंबर बिल्कुल अलग है। वो नंबर भी नजर के ठीक सामने है और बिल्कुल साफ नजर आता है। मगर उसे खोजना उतना ही मुश्किल है।

दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर

तस्वीर की खास बात है कि इससे आप अपने दिमाग और आंखों का टेस्ट भी ले सकेंगे। इस तस्वीर के जरिए ये भी पता चलेगा कि आपका दिमाग कितना तेज है। अगर सचमुच आपका दिमाग गोली की रफ्तार से काम करता है कि तस्वीर में छिपा 58 नंबर सेंकड भर में खोज लेंगे। हालांकि इससे पहले उस खास नंबर को खोजना शुरू करें पहले एक शर्त भी जान लीजिए। आपको 55 के बीच छिपे 58 को खोजने के लिए सिर्फ 9 सेकंड का टाइम मिलेगा। अगर इतने समय में आपने उस नंबर को खोज निकाला तो सचमुच आपका दिमाग बहुत तेज हैं। ऐसा दिमाग जो रहस्य को हल करने की क्षमता रखता है।

यहां देखिए तस्वीर

हालांकि अगर 9 सेकंड या फिर उससे भी ज्यादा समय में उस खास नंबर को नहीं खोज पाएं हैं तो परेशानी कोई बात नहीं है। हम आपको बताएंगे कि आखिर वो खास नंबर कहां छिपा हुआ है। दरअसल वो नंबर नजर के ठीक सामने बिल्कुल बीच है। तस्वीर में नीचे से तीसरी लाइन में देखिए और 58 नंबर आपके सामने होगा।

यहां देखिए रिजल्ट

देख लिया ना 58 नंबर नजर के ठीक सामने ही था, मगर उसे खोजने में किसी को भी परेशानी हो सकती है। नजर और दिमाग का टेस्ट लेने वाली ऐसी किसी खास तस्वीर के साथ फिर हो हाजिर होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited