Optical Illusion: जाबांज सिपाही ही खोज पाएगा तस्वीर में तीन अंतर, खोजने में दिन में ही दिखने लग जाएंगे तारे

ऑप्टिकल इल्यूजन की वायरल हो रही इस तस्वीर में एक लड़की चांदनी रात में बाहर बैठा नजर आ रहा है, जिसमें से तीन अंतर ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। इस पजल को 21 सेकंड में सॉल्व करना है। क्या आप कर पाएंगे?

Optical Illusion Eye Test

आखिर कहां छिपा है तीन अंतर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर वायरल
  • तस्वीर में छिपा है तीन अंतर
  • ढूंढने के लिए मिला 21 सेकंड का समय
Optical Illusion Brain Test: इंटरनेट पर वायरल हो रही इस तस्वीर में एक लड़का खुले आसमान के नीचे बैठा नजर आ रहा है। इस तस्वीर में आपको चांदनी रात का नजारा नजर आएगा। इस तस्वीर की गुत्थी सुलझाने के लिए चैलेंज दिया गया है। कहा जा रहा है कि ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Viral News) की इस तस्वीर को सॉल्व करने में अब तक काफी लोग फेल हो चुके हैं। लेकिन कुछ धुरंधर लोग ऐसे भी हैं, जो इस तस्वीर को सॉल्व करने में सफल हो पाए हैं।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में आपको दो तस्वीरें नजर आ रही हैं, जिसमें एक लड़की चांदनी रात में बाहर बैठकर आसमान तक रहा है। इस तस्वीर को सॉल्व करने के लिए 21 सेकंड का समय दिया गया है, जिसे सॉल्व करने वाला जांबाज सिपाही कहलाएगा। कहा जा रहा है कि अगर आपका आईक्यू लेवल (IQ Level) अच्छा होगा तो आप इस तस्वीर को झट से सॉल्व कर लेंगे। ऐसे तस्वीरों को सॉल्व करने में दिमागी विकास भी होता है। इसीलिए ऐसी तस्वीरें पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए काफी महत्वपूर्ण बताई जाती है।

ये रहा तस्वीर में छिपा तीन अंतर

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर (Optical Illusion Viral Photo) में अगर आपने तीन अंतर ढूंढ लिया हैं तो आप हमें बता सकते हैं। लेकिन अगर अभी भी आप इस गुत्थी को सुलझाने में सफल नहीं हो पाए हैं तो आप चाहे तो एक बार और कोशिश करके देख लीजिए, शायद इस बार आप सफल हो जाएं। वैसे अगर आपको तस्वीर में तीन अंतर नहीं मिला है तो आप ऊपर दिए गए तस्वीर में बने लाल सर्कल को देख लीजिए, वहां आपको तीन अंतर दिख जाएगा। तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर कैसी लगी, हमें कमेंट कर जरूर बताइए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited