Brain Teaser Puzzle: हवाई फायरिंग वाले नहीं डटकर सामना करने वाले ही कर सकेंगे इस गलत इक्वेशन को सॉल्व

Brain Teaser Puzzle In Hindi: ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे सॉल्व करना नामुमकिन बताया जा रहा है। तो अगर आप भी डटकर सामना करने वाले हैं तो सही कर दिखाइए ये गलत इक्वेशन।

Brain Teaser Puzzle Online

फोटो साभार- सोशल मीडिया

मुख्य बातें
  • ब्रेन टीजर की मजेदार तस्वीर
  • दिए गए इक्वेशन को करना है सॉल्व
  • सॉल्व कर बन जाइए 'जिगरवाला'
Brain Teaser Puzzle Online: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की हर रोज तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिसे सॉल्व में करने लोगों को नानी याद आ जाती है। कई बार तो ऐसा होता है कि सुबह से लेकर शाम हो जाती है लेकिन फिर भी इस पजल की गुत्थी सॉल्व नहीं हो पाती। वहीं, कुछ ऐसी तस्वीरें होती हैं, जिन्हें पलभर में सॉल्व किया जा सकता है। ऐसे में वायरल हो रही यह तस्वीर ब्रेन टीजर (Brain Teaser) से संबंधित है। इस तस्वीर में आप देखेंगे तो आपको एक गलत इक्वेशन दिखाई देगा, जिसे सॉल्व करने का चैलेंज दिया गया है।

Brain Teaser की वायरल हुई तस्वीर...

जैसा कि बताया जा रहा है कि इस तस्वीर में एक गलत इक्वेशन दिया गया है, जिसे सही कर दिखाना है। माचिस की तीलियों से बनाए गए इस इक्वेशन में तीन तीलियां इस तरह से जोड़नी है कि यह इक्वेशन सही हो जाए। कहा जा रहा है कि हवा में बात करने वाले लोगों का खेल नहीं है, इसे सॉल्व करने के लिए कोई दिमागदार खिलाड़ी चाहिए। तो अगर आपमें है दम और आप खुद को मानते हैं खिलाड़ी तो इसे झट से सॉल्व कर लेंगे। वैसे अगर अब तक आप इसका हल नहीं ढूंढ तो नीचे दिए गए तस्वीर को एक बार देख लीजिए..

ये रहा हल

दिए गए इस तस्वीर में आपको बाईं ओर के 2 में दो तीलियां जोड़नी है, ताकि वह 8 बन जाए। फिर बाईं ओर के ही 5 में एक तीली जोड़नी है, ताकि वह 9 बन जाए। अब आप देखेंगे तो ये पूरा इक्वेशन सॉल्व (8 + 9 = 17) हो जाएगा। नीचे दिए गए तस्वीर में भी आपको इस पजल का हल दिखाई दे रहा होगा। तो देखा आपने कि कितना आसानी से इस गलत इक्वेशन को सॉल्व किया जा सकता है। अब अगर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को भी इस सवाल में उलझाने की फिराक में हैं तो आप उन्हें भी ये तस्वीर भेज सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited