BRAIN TEST: दोनों तस्वीरों में हैं पांच अंतर, आज जिसने खोजा कहलाएगा सिकंदर

BRAIN TEST: दिमाग का टेस्ट लेने वाली दो जबरदस्त तस्वीर सामने हैं। दोनों देखने में एक जैसी लगती हैं, मगर इनमें कहीं पांच अंतर भी छिपे हैं। इन्हें खोजना हर किसी के बस की बात नहीं है।

Brain Test

दोनों तस्वीरों के बीच हैं कम से कम पांच अंतर।

BRAIN TEST: नजर और दिमाग का टेस्ट लेने वाली ढेरों तस्वीरें सोशल मीडिया में मौजूद हैं। इनमें कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिनमें कुछ खास रहस्य छिपा होता है, मगर उन्हें आसानी से नहीं खोज पाते हैं। अभी ठीक वैसी ही दो तस्वीरें सामने आई हैं। दोनों तस्वीरें देखने में बिल्कुल एक जैसी नजर आती हैं। मगर जानकर चौंक जाएंगे कि दोनों तस्वीरों के बीच कम से कम पांच अंतर छिपे हैं। मगर मजाल है कि तस्वीरों के छिपे अंतर को आसानी से खोज निकाले।

तस्वीरों के बीच हैं पांच अंतर

अगर आप भी अपने दिमाग और आंखों का टेस्ट लेना चाहते हैं तो ये तस्वीर आपके लिए ही है। फ्रेम में आपके सामने दो तस्वीरे हैं। दोनों ही तस्वीरें एक जैसी हैं और एक ही स्थान की है। दोनों तस्वीरों के बीच कोई फर्क भी नजर नहीं आता है। मगर यकीन नहीं करेंगे कि एक जैसी दिख रहीं इन दोनों तस्वीरों के बीच कम से कम पांच बारीक अंतर हैं। आपको उन्हीं पांच अंतर को खोज निकालना है। इसके लिए आपको पूरे 30 सेकंड का समय मिलेगा।

क्या खोज पाए अंतर

अगर इतने समय में आपने सभी अंतर को खोज निकालना तो आपको आज का सिकंदर मान लिया जाएगा। हालांकि 30 सेकंड या फिर दिए गए समय में अंतर नहीं खोज पाए हैं तो कोई बात नहीं है। आपको हम बताएंगे कि आखिर वो अंतर कहां हैं।

यहां देखिए तस्वीरों के बीच अंतर

देख लिया ना दोनों तस्वीरों के बीच अंतर इतने बारीक हैं कि शायद ही कोई जल्द से इन्हें देख पाएगा। हालांकि ऐसे तस्वीरों को हल करने से दिमाग की अच्छी कसरत भी हो जाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited