बच्‍चे को बचाने के लिए बहादुर पिता ने खूंखार शेर से किया मुकाबला, पूरा मामला सुन आप भी देंगे शाबाशी

Viral News: कैलिफोर्निया के मत्स्य एवं वन्य जीव विभाग के एक बयान के अनुसार, बच्चे पर रविवार दोपहर को उस समय हमला किया गया, जब वह लॉस एंजिल्स के पश्चिम में मालिबू क्रीक स्टेट पार्क में अपने परिवार की पिकनिक टेबल के पास खेल रहा था। तभी शेर सिर से पकड़कर बच्‍चे को ले गया।

पहाड़ी शेर से भिड़ गया पिता।

पहाड़ी शेर से भिड़ गया पिता।

मुख्य बातें
  • दक्षिणी कैलिफोर्निया पार्क में पिकनिक के दौरान शेर का हमला
  • 5 अन्‍य लोगों के टेबल पर रहते हुए बच्‍चे को ले गया पहाड़ी शेर
  • रेंजरों ने खूंखार जानवर को मार गिराया
Viral News: इंटरनेट पर एक मामला इन दिनों खूब चर्चित है और सुर्खियां बटोर रहा है। हुआ यूं कि, दक्षिणी कैलिफोर्निया पार्क में एक पहाड़ी शेर ने पांच वर्षीय लड़के पर हमला कर दिया जिसके बाद रेंजरों की टीम में इस खूंखार जानवर को मार‍ गिराया। इस मामले में तारीफ का पात्र उस बच्‍चे का पिता रहा जिसने बिना कुछ सोचे-समझे बेटे को बचाने के लिए जान की बाजी लगा दी। न केवल उस पिता ने शेर का बहादुरी से मुकाबला किया बल्कि बेटे की जान भी बचाई।
कैलिफोर्निया के मत्स्य एवं वन्य जीव विभाग के एक बयान के अनुसार, बच्चे पर रविवार दोपहर को उस समय हमला किया गया, जब वह लॉस एंजिल्स के पश्चिम में मालिबू क्रीक स्टेट पार्क में अपने परिवार की पिकनिक टेबल के पास खेल रहा था। कम से कम छह वयस्‍क और अन्‍य बच्चों के साथ पिकनिक मना रहे बच्‍चे को पहाड़ी शेर ने सिर से पकड़ लिया और लेकर भाग गया। हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित की चाची ने KTLA के संवाददाता को फोन पर पूरी घटना के बारे में बताया। उन्‍होंने कहा कि, 'शेर के आते ही उनकी चीख निकल गई और उन्‍होंने बच्चे का नाम चिल्लाया तभी उसके पिता भागने लगे। पिता ने अपने हाथों से पहाड़ी शेर को पकड़ लिया, और वह बस लड़ने लगे। फिर पहाड़ी शेर ने उसे छोड़ दिया।'
कैलिफोर्निया के मछली और वन्यजीव विभाग ने बताया, 'एक या एक से अधिक वयस्कों ने शेर पर हमला किया और शेर ने लड़के को छोड़ दिया। कई प्रत्‍यक्षदर्शियों ने इस घटना को देखा और शेर को एक पेड़ पर चढ़ते हुए देखा। बच्चे को गंभीर चोटों के साथ अस्पताल ले जाया गया। चूंकि उसकी जान खतरे से बाहर थी इसलिए उसे सोमवार को छुट्टी दे दी गई। शेर तब तक पेड़ पर रहा जब तक कि राज्य पार्क रेंजर्स वहां नहीं पहुंचे और उन्होंने पाया कि यह लोगों के लिए खतरा है।' बाद में अधिकारियों ने बताया कि पहाड़ी शेर को रेंजर्स ने बंदूक से मार गिराया।
गौरतलब है कि, पहाड़ी शेर शायद ही लोगों पर हमला करते हैं। दावा है कि, एक सदी से भी ज़्यादा समय में कैलिफ़ोर्निया में लगभग 20 हमलों की पुष्टि हुई है और इनमें से सिर्फ तीन ही घातक रहे हैं। हालांकि टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है। मछली और वन्यजीव विभाग ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि, मार्च 2023 में उत्तरी कैलिफोर्निया में एक पहाड़ी शेर द्वारा हमला किए जाने के बाद दो वयस्क भाइयों में से एक की मृत्यु हो गई थी जब उन्हें एहसास हुआ कि वह उनका पीछा कर रहा है तो उन्होंने शेर को डराकर भगाने की कोशिश की और जब शेर ने उन पर हमला किया तो उन्होंने शेर से लड़ाई कर ली। वहीं, सितंबर 2023 में, लॉस एंजिल्स के उत्तर में सांता क्लैरिटा के पास एक पार्क में शाम के समय अपने पिता के साथ टहलते समय एक 7 वर्षीय लड़के को एक पहाड़ी शेर ने काट लिया था। जिसके बाद पिता ने जानवर को डराकर भगा दिया था और बच्चे के मामूली घावों का इलाज कराया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited