पहले मगरमच्छ को नहलाया, फिर उसे मारकर खा गई ये लड़की

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में देखा गया है कि चीन की फूड ब्लॉगर ने मगरमच्छ को पहले अच्छी तरह नहलाया फिर उसे पकाकर खा गई।

viral News

मगरमच्छ को मारकर खा गई चीन की फूड ब्लॉगर। (फोटो- वीडयो स्क्रीनशॉट)

मुख्य बातें
चीन की फूड ब्लॉगर का वीडियो वायरल मगरमच्छ को नहलाया फिर मारकर खा गई नेटिजन्स ने की कार्रवाई की मांग
सोशल मीडिया में जरा भी एक्टिव रहते हैं तो फूड ब्लॉगर से जुड़े वीडियो जरूर देखे होंगे। इनमें फूड ब्लॉगर नई-नई जगहों पर जाकर एक से बढ़कर एक रेसीपी के बारे में जानकारी देते हैं। कुछ फूड ब्लॉगर खुद ही नए-नए पकवान बनाकर अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करते हैं। मगर अभी एक ऐसी फूड ब्लॉगर सोशल मीडिया में छाई है जिन्होंने ऐसा कुछ बना दिया, जानकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे। यकीन नहीं करेंगे कि सचमुच कोई ऐसा कुछ बना सकता है।

मगरमच्छ खा गई फूड ब्लॉगर

चौंकाने वाला मामला चीन के चूंगचींग (Chongqing ) से जुड़ा है। यहां फूड ब्लॉगर चू नियांग जिओ हे (Chu Niang Xiao He) नई रेसीपी के नाम पर मगरमच्छ को ही मारकर खा गई। हैरान हो जाएंगे कि फूड ब्लॉगर ने इसका बकायदा पूरा वीडियो बनाया और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म डॉयिन (Douyin) पर शेयर कर दिया। हैरान करने वाला वीडियो वायरल होने के बाद नेटिजन्स ने चू नियांग जिओ हे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में कुछ संस्थाओं ने पशु क्रूरता के तहते उनके खिलाफ भी आवाज उठाई है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल चीन की फूड ब्लॉगर चू नियांग जिओ हे ने डॉयिन पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में देखा गया है कि वो पहले करीब 90 किलो वजनी मगरमच्छ को अच्छे नहलाती हैं। इसमें मगरमच्छ का मुंह बंधा हुआ है। फ्रेम में यहां तक तो सबकुछ रोमांचक नजर आता है। मगर इसके बाद हैरान करने वाला नजारा दिखाई दिया। हैरान हो जाएंगे कि फूड ब्लॉगर ने मगरमच्छ को नहलाने के बाद उसे मार दिया। ऑन कैमरा वो मगरमच्छ की खाल उतारती हुई नजर आती हैं। इसके बाद वो उसके छोटे-छोटे टुकड़े करती हैं। फिर मगरमच्छ के मांस की अलग-अलग रेसीपी बनाकर दिखाती हैं।

उठी कार्रवाई की मांग

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डॉयिन पर मगरमच्छ को मारकर और उसे पकाकर खाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद नेटिजन्स ने नाराजगी जाहिर की है। कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी असहमति जाहिर की और इसे पशु क्रूरता बताया। इधर चौतरफा घिरने के बाद ब्लॉगर ने इस मामले में अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि जिस मगरमच्छ को उन्होंने मारा है उसे चमड़े के लिए पाला गया था। इसलिए इसे किसी भी तरह मारा जाना ही था। हालांकि उनके इस पक्ष से नेटिजन्स संतुष्ट नहीं हुए और एनिमल लॉ के तहत एक्शन की मांग की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited