Google ने खास डूडल बनाकर ICC World Cup से पहले मनाया जश्‍न, आज अहमदाबाद में होगा पहला मुकाबला

Cricket World Cup 2023 (क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023) Google Doodle: हर चार साल में होने वाला ये वर्ल्ड कप दुनिया के अग्रणी सबसे ज्यादा देखे जाने वाले और सबसे लोकप्रिय ODI क्रिकेट मैचों में से एक है। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें वर्ल्ड कप के लिए एक दूसरे से मुकाबला करती नजर आएंगी।

Google Doodle Today, Cricket World Cup 2023, ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2023, Google Doodle

गूगल ने बनाया खास डूडल।

Start Body Content with: Cricket World Cup 2023 (क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023) Google Doodle: आज से ICC Cricket World Cup 2023 की शुरुआत होनी है। दोपहर 2 बजे अहमदाबाद के नरेन्‍द्र मोदी स्टेडियम में इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मौके पर गूगल ने खास डूडल बनाकर जश्‍न मनाया है। डूडल में दर्शकों की मौजूदगी में दो बत्तखों को विकेटों के बीच दौड़ते हुए दिखाया गया है। अगर आप अपने फोन पर Google ओपन करेंगे तो होमपेज पर डूडल में आपको बत्‍तख दिखेंगे।

वर्ल्ड कप का 13 संस्‍करण

हर चार साल में होने वाला ये वर्ल्ड कप दुनिया के अग्रणी सबसे ज्यादा देखे जाने वाले और सबसे लोकप्रिय ODI क्रिकेट मैचों में से एक है। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें वर्ल्ड कप के लिए एक दूसरे से मुकाबला करती नजर आएंगी। इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी का जिम्‍मा भारत को मिला है। 1975 में इसकी शुरुआत के बाद से यह ICC Cricket World Cup का 13वां संस्करण है। क्रिकेट के फैन्‍स को बता दें कि, पिछले मैच की चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला पहला मुकाबला होना है।

ये टीमें होंगी शामिल

इस बार में ग्रुप चरण के दौरान कुल 45 मैच खेले जाएंगे, जिसमें प्रत्येक टीम को एक-एक बार सभी टीमों से भिड़ने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि, इस साल टूर्नामेंट में भारत के अलावा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका भाग लेंगे। इसके बाद नॉकआउट के लिए महज चार टीमें ही आगे बढ़ेंगी। वहीं, अहमदाबाद में ही दो सेमीफाइनल मैच और एक कप फाइनल शामिल है।

बढ़ाई गई सुरक्षा

वर्ल्ड के सभी मैच अहमदाबाद के अलावा मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, धर्मशाला और पुणे में खेले जाएंगे। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर सभी शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 5 अक्टूबर को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के उद्घाटन मैच के दौरान मोटेरा क्षेत्र में नरेंद्र मोदी स्टेडियम और अहमदाबाद के अन्य हिस्सों में लगभग 3,500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। संयुक्त पुलिस आयुक्त, सेक्टर 1, चिराग कोराडिया ने बुधवार को एक बहुस्तरीय कहा सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited