Optical Illusion: सिर्फ दस सेकंड का खेल, बताइए कौन सी इमोजी है अलग

Optical Illusion: दिमाग का टेस्ट लेने वाली एक बहुत ही आसान तस्वीर सामने आई है। इस इमोजी के झुंड में एक इमोजी बिल्कुल अलग है, जिसे हल करना आसान नहीं होगा।

Optical Illusion

तस्वीर देखने में बहुत आसान है, मगर इसे हल करना उतना आसान नहीं होगा। (फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर
  • देखने में है बहुत आसान
  • मगर जल्दी हल नहीं कर पाएंगे
Optical Illusion: दिमाग की क्षमता को परखने वाली ढेरों तस्वीरें सोशल मीडिया में मौजूद हैं। ऐसी तस्वीरों में कुछ खास रहस्य छिपे होते हैं, जिन्हें आसानी से नहीं खोज पाते हैं। मगर कई बार इतनी आसान तस्वीर सामने आती है, जिसमें सवाल का जवाब ठीक सामने होता है। मगर दिमाग भी फिर भी उसे पकड़ नहीं पाता है। ऐसी तस्वीरों को हल करने से दिमाग की क्षमता और आंखों का टेस्ट आसानी हो जाता है। अभी ठीक ऐसी ही जबरदस्त तस्वीर सामने आई है। तस्वीर इतनी मजेदार और आसान है कि कोई भी उसे आसानी से हल कर लगेगा। मगर कितनी देर में हल निकलेगा ये सवाल जरूर होगा।

मिलेगा दस सेकंड का समय

दरअसल सामने आई तस्वीर इमोजी की है। इसमें पचास ई लेटर की इमोजी नजर आती है। सभी इमोजी एक जैसी हैं। इनमें सभी का चेहरा हंसता हुआ नजर आता है। मगर एक इमोजी बिल्कुल उदास है। उदास इमोजी ऐसी जगह है जिसे बहुत आसानी से देख लेंगे। मगर बड़ी तादाद नेटिजन्स इसे दिए गए समय में नहीं देख पाए हैं। अगर भी खुद को धुरंधर समझते हैं तो दस सेकंड में बताइए कि कहां छिपी है वो खास इमोजी। अगर नहीं खोज पाए तो जवाब भी यहीं मिलेगा।

यहां देखिए जवाब

देख लिया ना उदास इमोजी तस्वीर में बिल्कुल सामने ही है। मगर दस सेकंड में कुछ ही लोग इसे देख पाए हैं। हालांकि ऐसी प्रैक्टिस से दिमाग के साथ आंखों की भी अच्छी कसरत होती है। दिमाग और आंखों का टेस्ट लेने वाली ही किसी मजेदार तस्वीर के साथ फिर हाजिर होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited