Guinness World Record: 60 घंटे तक लगातार खेलता रहा गेम, लड़के ने बना दिया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

हंगरी का रहने वाला एक लड़का लगातार 59 घंटे और 20 मिनट तक ऑनलाइन गेम खेलता रह गया। इसके बाद इस लड़के ने इतिहास रचते हुए एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

Guinness World Record

60 घंटे लगातार गेम खेल लड़के ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड (फोटो साभार - गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड)

मुख्य बातें
  • 60 घंटे तक गेम खेलता रहा लड़का
  • बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
Guinness World Record: दुनिया में आपको कई सारे ऐसे लोग मिल जाएंगे, जिनकी दीवानगी कुछ चीजों में इस कदर होती है, जिसके लिए उन्हें कई बार अपने माता-पिता या बड़ों से डांट भी खानी पड़ जाती है। लेकिन कुछ अडिग लोग अपने इसी काम, अपनी इसी दीवानगी को अपना प्रोफेशनल बना लेते हैं और फिर कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसके बारे में लोग सोच भी नहीं सकते हैं। ऐसे में लोग ऐसा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर देते हैं।
दरअसल, हंगरी के रहने वाले एक लड़के ने वीडियो गेम खेलकर अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। इस लड़के का नाम बार्नबस वुजिटी- जसोलने है। इसने ऑनलाइन वर्ल्ड ऑफ वॉरक्रॉफ्ट खेलते हुए 60 घंटे बिताए हैं। ऐसे में लड़के ने सबसे लंबे समय तक वीडियो गेम खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गेम खेलने के दौरान लड़के ने पूरी तरह से लाइव स्ट्रीमिंग की थी। इस दौरान लाइव स्ट्रीमिंग से उसे जो भी आमदनी हुई, उसने वो सब दान दे दिया।

60 घंटे लगातार गेम खेल लड़के ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें, बार्नबस ने पिछले रिकॉर्ड को 23 घंटे 31 मिनट के अंतर से ब्रेक किया है, जो काफी ज्यादा अंतर भी है। गेमिंग के दौरान वह हर घंटे 5 मिनट का ब्रेक लेता था, जिसमें वह वॉशरूम जाता था और कुछ खा सकता था। थकान के चलते उसने कॉफी की जगह पानी पीया और 15 लीटर के आसपास शराब का बी सेवन किया। जानकारी के मुताबिक, बार्नबस अपने टीनएज में सप्ताह में 10 घंटे गेम खेलते थे और वीकेंड पर यह टाइमिंग 16 घंटे की होती थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited