World Records: फ्रेंच शेफ ने बनाया 1001 प्रकार के चीज वाला पिज्जा, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज

फ्रेंच शेफ बेनोइट ब्रुएल ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने 1001 प्रकार के चीज वाला पिज्जा एक पिज्जा बनाया है, जिससे अब उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है।

Guinness World Records

फ्रेंच शेफ ने बनाया 1001 प्रकार के चीज वाला पिज्जा (फोटो साभार - इंस्टाग्राम)

मुख्य बातें
  • फ्रेंच शेफ ने बनाया अनोखा पिज्जा
  • 1001 प्रकार के चीज का किया इस्तेमाल
  • गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम हुआ दर्ज
Guinness World Records: अक्सर देखा जाता है कि लोग वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए कुछ न कुछ अजीबोगरीब चीज करते रहते हैं। ऐसे में अगर उनका एक्सपेरिमेंट सफल हो जाता है तो उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी हो जाता है, जिसे तोड़ना इम्पॉसिबल बन जाता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला फ्रेंच शेफ के साथ, जिन्होंने एक अनोखा पिज्जा बनाकर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है। इसका एक वीडियो भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर भी किया गया है, जो काफी वायरल हो रहा है।
बता दें, फ्रेंच शेफ बेनोइट ब्रुएल ने इस अनोखे पिज्जा को बनाने के लिए 1001 प्रकार के चीज का इस्तेमाल किया है, जिसके बाद उसने इस पिज्जा को तैयार किया है। पिछला रिकॉर्ड 834 प्रकार के चीज़ का था, जिसे बेनोइट ब्रुएल ने अब तोड़ दिया है और ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बेनोइट ब्रुएल ने इससे पहले साल 2020 में 254 प्रकार के अलग-अलग चीज़ों से पिज्जा बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उनके मुताबिक, 940 प्रकार के चीज उन्होंने फ्रांस से और बाकी के 61 प्रकार की चीज दुनिया भर के विभिन्न देशों से प्राप्त किए हैं, जिन्हें मिलाकर उन्होंने ये अनोखा कारनामा कर दिखाया है।

फ्रेंच शेफ ने बनाया 1001 प्रकार के चीज वाला पिज्जा

फ्रेंच शेफ ने बताया कि ये अनोखा पिज्जा बनाने के लिए उन्हें पहले आटे को पकाना पड़ा, ताकि चीज के वजन से यह ना फटे। फिर इसके बाद उन्होंने प्रत्येक चीज के 2 ग्राम के एक घने टुकड़े को काटा और फिर उस पर रखा। जानकारी के मुताबिक, इस अनोखे पिज्जा को शेफ बेनोइट ब्रुएल और शेफ फैबियन मोंटेलानिको द्वारा बनाया गया है। इसके लिए चीज़मेकर सोफी हैट रिचर्ड-लूना और यूट्यूबर फ्लोरियन ऑनएयर ने उनकी मदद की है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited