EYE TEST: खुद को समझते हैं नजरों का किंग, तो H के बीच छिपे N को खोजकर दिखाइए

EYE TEST: दिमाग और आंखों का टेस्ट लेने वाली एक जबरदस्त तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में हर जगह सिर्फ H लिखा नजर आता है। मगर इसमें एक जगह N भी है, जिसे आसानी से नहीं खोज पाएंगे।

optical Illusion

दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

EYE TEST: दिमाग और आंखों का टेस्ट लेने वाली ढेरों तस्वीरें सोशल मीडिया में मौजूद हैं। इनमें कुछ तस्वीरें देखकर तो सचमुच दिमाग चकरा जाता है, मगर हम उसका हल नहीं खोज पाते हैं। मगर जब उसका जवाब पता चलता है कि तो हंसी भी बहुत आती है। क्योंकि जवाब हमारे सामने ही होता है और हम उसे देख नहीं पाते हैं। अभी दिमाग के खेल से जुड़ी एक ऐसी ही जबरदस्त तस्वीर सामने आई है। तस्वीरों को हल करने के लिए दिमाग के साथ तेज नजरों की भी जरुरत पड़ेगी। इसके बाद ही कोई इसे हल कर पाएगा।

दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर

सामने आई तस्वीर में देखेंगे कि इसमें हर जगह H लिखा हुआ नजर आता है। इसमें करीब 200 से ज्यादा बार यही वर्ड लिखा हुआ है। मगर बताया जाए कि इसमें एक वर्ड बिल्कुल अलग है, जिसे खोजना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। दरअसल H की भीड़ में एक जगह पर N छिपकर बैठा है। मजाल है कि कोई उसे खोजकर दिखा दे। अगर आप भी खुद को नजरों का किंग समझते हैं तो खोजकर बताइए कि वो खास वर्ड आखिर कहां छिपा है। अगर नहीं खोज पाए हैं तो परेशान होने की कोई बात नहीं है। यहां आपको इसका जवाब भी मिलेगा। बताएंगे कि आखिर वो खास वर्ड कहां छिपा हुआ है।

यहां देखिए रिजल्ट

देख लिया ना H के बीच N ऐसी जगह छिपा हुआ था, जिसे खोजना बिल्कुल भी आसान नहीं था। हालांकि ऐसी कोशिश से दिमाग और आंखों की अच्छी कसरत भी जरूर हो जाती है। दिमाग और आंखों का टेस्ट लेने वाली ऐसी ही किसी खास तस्वीर के साथ फिर हाजिर होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited