Viral: बेटी पर किया हमला तो जहरीले सांप से भिड़ गई मां, लगातार डसता रहा फिर भी नहीं हटी पीछे

Snake Attack: एक मां अपनी बच्ची को लेकर नदी में नहाने गई थी। इस दौरान मां ने अपनी बच्ची को दूर बिठा दिया था। तभी एक जहरीला सांप बच्चे की तरफ बढ़ने लगा। जैसे ही मां की नजर जहरीले सांप पर पड़ी, वह दौड़कर अपनी बेटी की तरफ आई।

snake1

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • झारखंड से आई हैरान करने वाली घटना
  • बेटी को बचाने के लिए सांप से भिड़ी मां
  • सांप ने काट-काटकर मां को कर दिया घायल
Snake Attack: मां इस दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा होती है। अपने बच्चे की जान पर आफत आती है तो मां किसी से भी भिड़ सकती है। अपने बच्चों के लिए मां अपनी जान की बाजी लगाने से पीछे नहीं हटती। झारखंड से ऐसी ही एक घटना सामने आई है। झारखंड के भुरकुंडा में एक मां अपने बच्ची की जान बचाने के लिए एक जहरीले सांप से भिड़ गई। यहां तक कि जहरीला सांप मां को बार-बार डसता रहा। इसके बाद भी वह पीछे नहीं हटी। यह घटना सामने आने के बाद लोग मां की जमकर सराहना कर रहे हैं।

बेटी को बचाने के लिए किया ऐसा
रिपोर्ट के अनुसार, भुरकुंडा नलकारी नदी तट पर सरिता देवी नाम की महिला अपनी बच्ची को लेकर नहाने गई थी। इस दौरान महिला ने अपनी बच्ची को दूर बिठा दिया था। तभी एक जहरीला सांप बच्चे की तरफ बढ़ने लगा। जैसे ही मां की नजर जहरीले सांप पर पड़ी, वह दौड़कर अपनी बेटी की तरफ आई। मां ने सोचा कि कहीं सांप उसकी बेटी को न काट ले। इसलिए वह सांप पर ही लेट गई। ऊपर लेटने के बाद मां को सांप ने तीन बार काटा, लेकिन मां उसके ऊपर से नहीं हटी।

लगातार चीखती रही मां
मां ने सांप के लगातार काटने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और लगातार चीखती रही। इसके बाद वहां मौजूद महिलाओं ने दौड़कर सांप से मां को मुक्त कराया और मां को आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल भेजा। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद महिला को रिम्स में भर्ती कराया गया। अभी महिला का रिम्स में इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर है। जिसने भी मां की इस बहादुरी के बारे में सुना वह महिला की जमकर सराहना कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited