यहां है Mulayam Singh Yadav का मंदिर, बनवाने वाला शख्स उन्हें बताता है अवतार, ऐसे होती है पूजा

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव का मंदिर रायबरेली रोड पर बछरावां के पास बनाया गया है। रायबरेली के शाह खेड़ा गांव के निवासी राम बाबू यादव ने मुलायम सिंह यादव का मंदिर बनवाया है। मंदिर बनवाने से पहले वह कई सालों से अपने घर में ही मुलायम की पूजा-अर्चना करते थे।

mulayam

मुलायम सिंह यादव

मुख्य बातें
  • रायबरेली में बना है मुलायम सिंह यादव का मंदिर
  • मंदिर बनवाने वाला शख्स उन्हें मानता था अवतार
  • अपने पैसे लगवाकर शख्स ने बनवाया है मंदिर
Mulayam Singh Yadav Death: समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज सुबह 83 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पातल में अंतिम सांस ली। वह 22 अगस्त से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने सोमवार की सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली। दो अक्टूबर से उन्हें वेटिंलेटर पर रखा गया था। निधन के बाद मुलायम सिंह के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव सैफई ले जाया गया।
मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश की राजनीति में बहुत बड़ा नाम हैं। उन्हें सियासत का पहलवान कहा जाता है। उनकी लोकप्रियता का आलम यह था कि एक समर्थक ने उनका मंदिर तक बनवाया है। उनका मंदिर उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में बनवाया गया है। मुलायम सिंह यादव के समर्थक ने उनका मंदिर बनवाया था। उनका यह समर्थक उन्हें भगवान का अवतार मानता था। वह सुबह शाम मंदिर में मुलायम सिंह यादव की पूजा-अर्चना करता था। वह हमेशा यह मन्नत मांगता था कि उनके भगवान यानि मुलायम सिंह याद के उन्हें साक्षात दर्शन हो जाएं।
कई सालों से कर रहे मुलायम सिंह की पूजा
मुलायम सिंह यादव का मंदिर रायबरेली रोड पर बछरावां के पास बनाया गया है। रायबरेली के शाह खेड़ा गांव के निवासी राम बाबू यादव ने मुलायम सिंह यादव का मंदिर बनवाया है। मंदिर बनवाने से पहले वह कई सालों से अपने घर में ही मुलायम की पूजा-अर्चना करते थे। बाद में उन्होंने अपने गांव में ही मुलायम का मंदिर बनवा डाला। वह मुलायम सिंह यादव की तस्वीर के साथ समाजवादी पार्टी का झंडा लगाकर पूजा करते हैं।
मंदिर बनवाने का कारण बताते हुए राम बाबू कहते हैं कि जब उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार थी तो उन्हेंं बहुत परेशानी हुई थी। तब उन्होंने मन्नत मांगी थी कि यदि समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो वह मुलायम सिंह यादव का मंदिर बनवाएंगा। साल 2012 में समाजवादी पार्टी की जीत के बाद उन्होंने मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया था। राम बाबू भगवान राम और कृष्ण की ही तरह मुलायम सिंह यादव को भी अवतार मानते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited