'बहाने नहीं चलेंगे': ग्राहकों की चालाकी पर दुकानदार ने दिया मजेदार जवाब, पढ़कर तबियत खुश हो जाएगी

Viral News: आगरा की रहने वाली शुभी जैन की 'क्लॉथ जंक्शन' नाम से दुकान है। वो इंस्टाग्राम पर अपनी दुकान से जुड़े वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक मजेदार वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उनकी दुकान के बाहर के एक चेतावनीनुमा स्‍टीकर लगा हुआ था।

दुकान के बाहर लगा स्‍टीकर।

दुकान के बाहर लगा स्‍टीकर।

Viral News: ग्राहकों को लुभाने को लेकर दुकानदारों की कई मार्केटिंग टेक्निक आपने देखी होंगी। बाजारों में गला-काट प्रतिस्पर्धा के इस युग में दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आकर्षक मुहावरे और टैगलाइन पेश करते हैं। इस युक्ति से कई बार ऐसा सामान भी अच्‍छे मुनाफे के साथ बिक जाता है जो फैशन से आउट हो चुका होता है। इन सब चीजों में कई बार ग्राहक अजीबोगरीब बहाने बनाकर सामान लौटाने आ जाते हैं। माल वापस करते समय कोई फिटिंग का बहाना बनाता है तो कोई ये कह देता है कि, परिवार के सदस्यों को पसंद नहीं आया। ग्राहकों की ऐसी चालाकी से परेशान एक दुकानदार ने उन्‍हें मजेदार जवाब दिया जो कि अब वायरल हो गया है।
कपड़ों के एक दुकानदार ने गेट पर 'नो रिटर्न' का अनोखा संदेश चिपका दिया है। संभवत: इस संदेश पढ़ने के बाद कोई भी ग्राहक कभी भी सामान लौटाने की हिम्मत नहीं करेगा। दावा है कि आगरा की रहने वाली शुभी जैन की 'क्लॉथ जंक्शन' नाम से दुकान है। वो इंस्टाग्राम पर अपनी दुकान से जुड़े वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक मजेदार वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उनकी दुकान के बाहर के एक स्‍टीकर लगा हुआ था। जिस पर लिखा था कि, 'मम्‍मी को पसंद नहीं आया, पापा पहनने नहीं दे रहे किसी भी कारणवश चेंज नहीं होगा।' इसे देखकर ग्राहकों को समझ में आया कि सामान वापस करने में उनके दो सबसे बड़े बहाने काम नहीं आएंगे तो वे हैरान रह गए।
इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 60 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। यूजर्स ने सामान की समस्याओं के बारे में दुकानदार के प्रति सहानुभूति जताई और कमेंट सेक्शन में मज़ेदार प्रतिक्रियाएं पोस्ट कीं। एक यूजर ने कहा- 'भाई, आपने सही लिखा है, इसका दर्द तो दुकानदार ही जानता है!' वहीं, दूसरे यूजर ने पूछा कि 'जब उसकी पत्नी को सामान पसंद न आए तो क्या करें?' एक और यूजर ने लिखा, 'अगर रिटर्न नहीं होता तो चेहरा होता।' इस पोस्‍ट को देखकर कई लोगों ने हैरत भी जताई कि, दुकानदार को सामान वापस करने के लिए लोग कितने बहाने बनाते हैं।
(डिस्‍क्‍लेमर: यह खबर वायरल दावों पर आधारित है, टाइम्‍स नाउ नवभारत न तो ऐसे किसी दावे की पुष्टि करता है और न ही इस खबर के माध्‍यम से किसी दुकान/फर्म/उत्‍पाद/कंपनी/प्रोडक्‍ट का प्रचार करता है।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited