ओ तेरी! 7 हजार में खरीदकर 40 लाख में बेच दी ये चीज, बताई ऐसी सच्चाई, जान हर कोई रह गया दंग

ब्रिटेन के रहने वाले एक शख्स ने अपने पिता की आखिरी निशानी के तौर पर मौजूद एक घड़ी को ऑक्शन में बेच दी। हैरानी बात यह थी कि उस वक्त पिता ने इस घड़ी को मात्र 7000 रुपयों में खरीदी थी लेकिन इसी घड़ी को ऑक्शन में 40 लाख रुपये मिले हैं।

Rolex Submariner Watch Price

7 हजार की घड़ी 40 लाख में बेची

मुख्य बातें
  • शख्स ने बेची पिता की आखिरी निशानी
  • ऑक्सन में लगी 40 लाख की बोली
  • पिता ने घड़ी के लिए चुकाए थे महज 7000 रुपए
Antique Watch Auction: कहते हैं इंसान का लक साथ होना चाहिए, बाकी सब तो बात की बात है। इसी लक पर आधारित है ये कहानी, जो आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल, ब्रिटेन की एक खबर काफी वायरल हो रही है, जहां एक शख्स ने पुरानी पड़ी चीज को लाखों में बेच दी है। ऐसे में उसके खुशी का ठिकाना नहीं है। शख्स का कहना है कि उसे इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि घर में पुरानी पड़ी चीज इतने महंगे दाम में बिक सकती है।
ये मामला ब्रिटेन का है, जहां के रहने वाले साइमन बर्नेट ने साल 1963 में एक घड़ी खरीदी थी, जो उनके मरने के बाद ऐसी ही घर पड़ी रहती थी। ऐसे में उनके बेटे पीटर बर्नेट ने TW Gaze की तरफ से आयोजित ऑनलाइन ऑक्शन में इसे बेचने की सोची, लेकिन इस बात का उसे बिल्कुल अंदाजा नहीं था, जो उसके साथ हुआ। दरअसल, पिता ने इस घड़ी को महज 7 हजार रुपये में खरीदी थी लेकिन ऑक्शन में यह घड़ी 40 लाख में बिकी है। अब ऐसे में शख्स की मानिए लॉटरी ही निकल गई हो, वह खुशी के मारे फूले नहीं समा रहा है।
7 हजार की घड़ी 40 लाख में बेची
पीटर ने कहा कि पिता की यह निशानी घर में पड़े-पड़े धूल खा रही थी, जिससे वे काफी असहज महसूस कर रहे थे। इसीलिए उन्होंने इसे बेचने का फैसला किया, लेकिन उन्हें इस बात की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि 60 साल पुरानी घड़ी की कीमत लाखों में होगी और कोई इसे इतने अधिक पैसों में खरीद सकता है। बता दें, ये घड़ी स्विस कंपनी रोलेक्स की है, जिसका नाम 1963 रोलेक्स सबमरीनर वॉच (1963 Rolex Submariner Watch) है, जिसे चाहने वाले हजारों है। ऐसे में आप सबकी क्या राय है, आप इस बारे में क्या सोचते हैं? हमें कमेंट जरूर बताएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited