Optical Illusion: पत्थर की मूर्तियों के बीच खड़ा है एक जिंदा इंसान, साफ नजर आ रहा फिर भी नहीं बता पा रहे लोग

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन दिखने में जितने आसान लगते हैं, वह एकदम आसान नहीं होते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन का खेल खेलने के लिए बहुत ही ज्यादा दिमाग और एकाग्रता की जरूरत होती है। इस तस्वीर में आपको 6 सेकंड के भीतर जिंदा इंसान को ढूंढकर निकालना है।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (तस्वीर साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की मजेदार तस्वीर वायरल
  • पत्थर की मूर्तियों के बीच छिपा है एक शख्स
  • मूर्तियों के रंग में रंगा गया है शख्स को
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की कोई न कोई तस्वीर हर रोज सोशल मीडिया पर सामने आती है। आज हम आपके लिए बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग तस्वीर लेकर आए हैं। इसमें आपको कोई नंबर या कोई जानवर नहीं ढूंढना है, बल्कि एक जीता जागता इंसान ढूंढना है। सबसे ज्यादा मजेदार बात यह है कि इंसान सामने ही खड़ा है और साफ नजर आ रहा है। इसके बाद भी लोग इस जीते जागते इंसान को ढूंढ नहीं पा रहे हैं। यह तस्वीर सामने आने के बाद लोग कंफ्यूज हो रहे हैं।

मूर्तियों के बीच छिपा है एक शख्स
तस्वीर में देखा जा सकता है कि किसी जगह पर पत्थर की कई सारी मूर्तियां रखी हुई हैं। इसमें कुछ मूर्तियां लड़कों की और कुछ मूर्तियां लड़कियों की है। मूर्तियों को कलाकार ने कुछ इस तरह से बनाया है कि वह एकदम जिंदा इंसान की तरह नजर आ रहे हैं। वहीं इन्हीं मूर्तियों के बीच में एक शख्स मूर्ति बनकर खड़ा हुआ है। सोशल मीडिया यूजर्स को इसी शख्स को पहचानना है। इसके लिए लोगों को 6 सेकंड का समय मिला है। हालांकि, अधिकतर लोग लगातार देखने के बाद भी तस्वीर में छिपे शख्स को नहीं ढूंढ पा रहे हैं।

बारीकी से सोचकर दीजिए जवाब
बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन दिखने में जितने आसान लगते हैं, वह एकदम आसान नहीं होते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन ऐसा खेल है, जिसे खेलना तो सब चाहते हैं, लेकिन यह सबके वश की बात नहीं है। ऑप्टिकल इल्यूजन का खेल खेलने के लिए बहुत ही ज्यादा दिमाग की जरूरत होती है। जैसे कि इस तस्वीर में छिपे शख्स को ढूंढने के लिए आपको पूरी तरह से एकाग्र होना पड़ेगा। इसके बाद ही आपको शख्स नजर आएगा। आपको बहुत बारीकी से सोचना पड़ेगा।

यहां मिलेगा जवाब
तस्वीर में छिपा शख्स मूर्तियों के रंग में रंगा हुआ है। तस्वीर को देखकर आपको लगेगा कि यह दोस्तों को ग्रुप है, जो आपस में बातें कर रहा है। अब चूंकि 6 सेकंड का समय बीत चुका है, तो क्या आपको अब तक तस्वीर में छिपा इंसान नजर आया? अगर आपको अभी तक तस्वीर में छिपा इंसान नजर नहीं आया है तो बता दें कि शख्स एकदम पीछे खड़ा है। इस शख्स के हाथ में घड़ी बंधी हुई है। अब मूर्तियां तो घड़ी देखेंगी नहीं और वह शख्स लगातार घड़ी देखे जा रहा है। बस वही रियल इंसान है, इसके अलावा सभी मूर्तियां हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited