Optical Illusion: इन दोनों तस्वीरों में ढूंढना है तीन अंतर, क्या आपके पास है सुपर माइंड तो खोजकर दिखाइए

सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें आपको दो तस्वीरें नजर आएंगी। इसमें से तीन अंतर ढूंढने का चैलेंज दिया गया है।

Optical Illusion Puzzle Photo

इन दोनों तस्वीरों में तीन अंतर ढूंढने का चैलेंज (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर वायरल
  • तस्वीर में ढूंढना है तीन अंतर
  • 12 सेकंड में ढूंढने का चैलेंज
Optical Illusion Puzzle Photo: इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की कई सारी तस्वीरें हर रोज वायरल होती रहती है। इनमें से कुछ में तस्वीरें इतनी खतरनाक होती है, जिसे सॉल्व करने में दिमाग के परखच्चे उड़ जाते हैं। जबकि कुछ तस्वीरों को आसानी से सॉल्व कर लिया जाता है। ऑप्टिकल की तस्वीरों में कुछ छिपी हुई चीजों या अंतर ढूंढने का चैलेंज दिया जाता है। ऐसे में एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें से तीन अंतर ढूंढने के लिए कहा जा रहा है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में आपको दो तस्वीरें नजर आने वाली है। इन दोनों तस्वीरों में तीन अंतर दिया गया है। इसे ढूंढने के लिए 12 सेकंड का समय भी दिया गया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि इस तस्वीर को सॉल्व करने में अब तक कई धुरंधर फेल हो चुके हैं। लेकिन अगर आप खुद को ऑप्टिकल इल्यूजन का खिलाड़ी समझते हैं तो इस तस्वीर में से तीन अंतर ढूंढकर दिखाइए। अगर आपने इस पजल की गुत्थी सुलझा दी तो आप सुपर माइंड वाले इंसान कहलाएंगे।

ये रहा तस्वीर में छिपा तीन अंतर

वैसे अब तक तो आपने इस तस्वीर को ध्यान से देख लिया होगा तो क्या आपको दोनों तस्वीरों में तीन अंतर मिला या फिर आप अभी भी ढूंढ ही रहे हैं। लेकिन अगर अभी भी आपको अंतर नहीं मिला तो आप ऊपर दिए गए तस्वीर को देखिए। वहां आपको लाल सर्कल नजर आएगा, जहां तस्वीर में दिए गए अंतर को सर्कल किया गया है। ऐसे में जब आपको तस्वीर में दिया गया अंतर नजर आ ही गया तो क्यों ना आप इसे अपने परिचितों के साथ भी शेयर करें और उनसे भी इसे सॉल्व करने के लिए कहें। वैसे ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर आपको कैसी लगी, हमें कमेंट कर जरूर बताएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited