Brain Teaser: अपने दिमाग का कीजिए 100 परसेंट इस्तेमाल, दोनों तस्वीरों में ढूंढ पाए 3 अंतर तो कहलाएंगे बाहुबली

Brain Teaser: हम आपके लिए जो ऑप्टिकल इल्यूजन लेकर आए हैं। इसमें आपको दो तस्वीर दिखाई दे रही होंगी। दोनों तस्वीर में आपको दो लड़कियां कूदती नजर आ रही होंगी। आपको इन दोनों तस्वीर में से तीन अंतर खोजकर निकालना होगा।

Optical Illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर आई सामने
  • दोनों तस्वीर में ढूंढकर निकालना है तीन अंतर
  • चैलेंज पूरा करने के लिए मिलेगा 4 सेकंड का समय
Brain Teaser: ऑप्टिकल इल्यूजन यानि आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर। सोशल मीडिया पर हजारों ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती हैं, जो लोगों के दिमाग का दही कर देती हैं। इसमें से कुछ तस्वीरें लोगों के दिमाग की भी परीक्षा लेती हैं, वहीं कुछ तस्वीरें लोगों की आंखों का परीक्षण भी करती हैं। इसी क्रम में हम आपके लिए एक तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आपको दो लड़कियां कूदती नजर आ रही हैं। बता दें कि दोनों एक ही लड़की की तस्वीर है।

4 सेकंड में ढूंढ निकालें तीन अंतर

आपको दोनों लड़कियों की तस्वीर में तीन अंतर ढूंढकर निकालना है। बता दें कि पेंटर ने दोनों पेंटिंग बनाते समय तीन गलतियां कर दी हैं। इन्हीं तीन गलतियों को दोनों तस्वीरों में ढूंढकर निकालना है। आपको दोनों तस्वीरों में तीन अंतर निकालने के लिए दोनों तस्वीरों को ध्यान से देखना होगा। इसके बाद ही आप दोनों तस्वीरों में से तीन अंतर ढूंढ पाएंगे। तो चलिए जल्दी से आप दोनों तस्वीरों में तीन अंतर ढूंढ सकते हैं। आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 4 सेकंड का समय मिलेगा।
क्या आपको अब तक दोनों तस्वीरों में तीन अंतर नजर आया। आप अगर गौर से दोनों तस्वीरों को देखेंगो तो यकीनन आप तीन अंतर को ढूंढ पाएंगे। अगर इसके बाद भी आप तीन अंतर नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद ले सकते हैं। आपके दोस्त और रिश्तेदार यकीनन आपकी इस काम में मदद कर पाएंगे। अगर इसके बाद भी आप 4 सेकंड के भीतर तीन अंतर नहीं खोज पा रहे हैं तो हम आपके लिए एक और तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में गोल घेरे में आपको तीन अंतर आसानी से दिख जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited