Brain Test: इससे आसान कुछ नहीं मिलेगा, तस्वीर में खोजिए तीन अंतर और बन जाओ चैंपियन

Optical Illusion: दिमाग और नजरों का टेस्ट लेने वाली जबरदस्त तस्वीर के साथ हाजिर हुए हैं। तस्वीर में तीन अंतर हैं, जिन्हें आपको खोजकर दिखाना है।

Brain Test

दोनों तस्वीरों के बीच हैं तीन अंतर। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर
  • तस्वीर में हैं तीन अंतर
  • दम है तो खोजकर दिखाइए
Optical Illusion Brain Test: दिमाग और नजरों का टेस्ट लेने वाली हजारों तस्वीरें सोशल मीडिया में मौजूद हैं। इनमें कुछ तस्वीरें इतनी आसान होती हैं, जिन्हें देखकर बेड़ आराम से हल किया जा सकता है। मगर कई बार उन्हीं तस्वीरों को हल करने में खासी मेहनत करनी पड़ जाती है। अभी एक ऐसी जबरदस्त तस्वीर सामने आई है। तस्वीर देखने में बहुत आसान नजर आती है। मगर उसे हल करने के लिए तेज दिमाग की भी जरूरत पड़ेगी।

दिमाग का टेस्ट लेने वाली तस्वीर

दरअसल सामने आई तस्वीर एक शख्स से जुड़ी नजर आती है। शख्स गुस्से से भरा है और किसी से बात करने में बिजी है। फ्रेम में शख्स की दो अलग-अलग तस्वीरें हैं। मगर दोनों तस्वीरों के बीच करीब तीन अंतर हैं। आपको उन्हीं तीन अंतरों को खोजकर दिखाना है। मगर ध्यान रहे इसके लिए आपको सिर्फ 30 सेकंड का समय मिलेगा। इतने समय में तीनों को अंतर निकाला तो आप चैंपियन माने जाएंगे।
हालांकि तीस सेकंड या फिर अभी तक भी तीनों अंतर को नहीं खोज पाएं है तो परेशान होने की कोई बात नहीं है। हम आपको बताएंगे कि दोनों तस्वीरों के बीच तीन अंतर कहां हैं।

यहां देखिए दोनों तस्वीरों के बीच तीन अंतर

देख लिया ना तस्वीर में तीनों अंतर नजर के बिल्कुल सामने ही थे। अगर आपने भी इन्हीं तीनों अंतर को खोज निकाला है तो आज का चैंपियन आपको माना जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Ikramuddin author

पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए करीब 9 साल पूरे हो चले हैं। साल 2011-14 में दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के डॉ. भीमराव आंबेडकर कॉलेज (BRAC) से हिंदी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited