Optical Illusion: इस तस्वीर में छाता ढूंढ़ना नहीं है बच्चों का खेल, धुरंधरों ने भी मान ली हार

Optical Illusion Photo: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक छाता छिपा हुआ है। तस्वीर से छाता ढूंढ़ने के लिए 12 सेकंड का समय दिया गया है। कहा जा रहा है कि इस पजल को सॉल्व करने में अच्छे-अच्छे धुरंधर भी फेल होते दिख रहे हैं।

Optical Illusion

छाता ढूंढ़ने का चैलेंज (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर वायरल
  • तस्वीर से छाता ढूंढ़ने का चैलेंज
  • धुरंधर भी नहीं ढूंढ पा रहे छाता
Optical Illusion Viral Photo: इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की यूं तो कई तस्वीरें वायरल होती है, जिसे सॉल्व कर पाना लगभग नामुमकिन होता है। ऐसे में कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिसे सॉल्व करने में पसीने छूट जाते हैं जबकि कुछ तस्वीरें ऐसी होती है, जिन्हें बड़ी ही आसानी से सॉल्व किया जा सकता है। ऐसे में ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर सामने आई है, जिसे सॉल्व करने में अच्छे-अच्छे लोग अपना माथा पीटने लग रहे हैं। इस तस्वीर को सॉल्व करने के लिए 12 सेकंड का समय दिया गया है। देखा जाए तो ये काफी कम समय है, लेकिन धुरंधर लोग इसे आराम से खोज लेंगे।
ऐसे में अगर आप भी इस चैलेंज को पूरा करने के लिए उत्साहित रहते हैं तो इस पजल को सॉल्व कर दिखाइए। वैसे कहा जा रहा है कि इसे सॉल्व करने में कई धुरंधर फेल हो चुके हैं लेकिन फिर भी अगर आप चाहे तो कोशिश कर देख सकते हैं। ऐसे में अगर आपने इस पजल की गुत्थी सुलझा दी तो आप बहुत बड़े ज्ञानी समझे जाएंगे। आपको बता दें कि इसमें बस आपको थोड़ा ध्यान लगाने की जरूरत है, अगर आपने सही से इस तस्वीर को देख लिया तो आप जल्द ही इस तस्वीर से छाता ढूंढ़ निकालेंगे, जिसे ढूंढने का चैलेंज दिया गया है।

तस्वीर में यहां छिपा है छाता

क्या आपको इस तस्वीर में छाता दिखाई दिया या नहीं? अगर आपने छाता देख लिया है तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं। लेकिन अगर अब तक आपको नहीं मिला तो फिर एक बार और कोशिश करके देख लीजिए। और अगर अब नहीं खोज पाए तो फिर ऊपर दिए गए तस्वीर को एक बार देख लीजिए। तस्वीर में आपको एक लाल रंग घेरा दिखाई देगा, जिसमें आपको छाता दिख जाएगा। तो देखा आपने कितना आसान था ये पजल..। तो सोचिए नहीं, अपने जानने वाले लोगों को ये पजल भेजिए और देखिए वे इसे सॉल्व कर पाते हैं या नहीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited