Optical Illusion: चाहे तो ले लीजिए 15 मिनट, ढूंढकर दिखा दिए बच्चे की मां तो कहलाएंगे सुपर डुपर जीनियस

Optical Illusion: कई लोग भले ही इन पहेलियों को सुलझाने में एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं, लेकिन जब तक इन्हें सुलझा नहीं पाते तब तक दम नहीं लेते हैं। 99 परसेंट से ज्यादा लोग इन पहेलियों को सुलझा पाने में कामयाब नहीं हो पाते हैं।

optical illusion

ऑप्टिकल इल्यूजन (ट्विटर)

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की जबरदस्त तस्वीर वायरल
  • 99 परसेंट लोग नहीं सुलझा पा रहे पहेली
  • आपको मिलेगा 15 मिनट का समय
Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की दर्जनों तस्वीरें हर दिन इंटरनेट पर देखने को मिलती हैं। यह तस्वीरें ऐसी होती हैं, जो लोगों को कन्फ्यूजन में डाल देती हैं। इसके बाद भी ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) की तस्वीरें लोगों को काफी पसंद आती हैं। दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion test) में छिपी पहेलियों को सुलझाने में लोगों का दिमाग तेज होता है। कई लोग भले ही इन पहेलियों को सुलझाने में एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं, लेकिन जब तक इन्हें सुलझा नहीं पाते तब तक दम नहीं लेते हैं।

पहेली सुलझाने में 99 परसेंट लोग हो गए फेल

हालांकि, कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो इन पहेलियों को सुलझाने में कामयाब नहीं हो पाते हैं। दरअसल, कई ऑप्टिकल इल्यूजन (Viral optical illusion) को देखकर समझ में नहीं आता कि इन्हें सुलझाना कैसे है। 99 परसेंट से ज्यादा लोग इन पहेलियों को सुलझा पाने में कामयाब नहीं हो पाते हैं। मात्र 1 परसेंट लोग ही इन पहेलियों को सुलझाने में सफल हो पाते हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन लेकर आए हैं। आपको इस तस्वीर में एक बच्चा नजर आ रहा होगा।

आपको चाहिए तो ले लीजिए 15 मिनट

आपको तस्वीर में दिख रहे बच्चे की मां को भी खोजकर निकालना है। अगर आप ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो आप दिमाग से तेज माने जाएंगे। बता दें कि बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो इस ऑप्टिकल इल्यूजन में छिपी हुई बच्चे की मां को पहली नजर में ही ढूंढकर निकाल ले रहे हैं। हालांकि, अधिकतर लोग बच्चे की मां को ढूंढने में नाकाम साबित हुए हैं। अब देखना यह है कि आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने में कामयाब रहते हैं या नहीं। आपको चाहिए तो आप इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 15 मिनट का समय ले सकते हैं।
भले ही यह ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर देखने में बेहद नाॅर्मल है, लेकिन इस तस्वीर में से बच्चे की मां को खोज पाना बहुत कठिन है। अगर आपको अभी तक बच्चे की मां नहीं मिल पाई है, तो हमनें एक तस्वीर और शेयर की है। इस तस्वीर में लाल घेरे में आपको बच्चे की मां को देखने में मिल जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य साहू author

देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले और हरिवंशराय बच्चन के शहर प्रयागराज में पैदा होने के बाद साल 2015 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पत्रकारित...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited