Optical Illusion: 'सुल्तान' वाला दम लगा दीजिए और ढूंढकर दिखाइए 'बुद्ध का सिर', तभी कहलाएंगे असली 'बादशाह'

Optical Illusion Photo: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक 'बुद्ध का सिर' छिपा हुआ है। इस चैलेंज को पूरा करना काफी मुश्किल माना जा रहा है। इसे पूरा करने के लिए भी महज 15 सेकंड का समय दिया गया है।

Optical Illusion Viral Photo

आखिर कहां है 'बुद्ध का सिर'?

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर वायरल
  • तस्वीर से 'बुद्ध का सिर' ढूंढने का मिला है चैलेंज
  • ढूंढने के लिए महज 15 सेकंड का समय
Optical Illusion Viral Photo: वैसे तो सोशल मीडिया पर हर रोज ऑप्टिकल इल्यूजन की काफी तस्वीरें होती है, लेकिन इस तस्वीर को देखने के बाद आपका दिमाग चकरा जाएगा। और ये मैं गारंटी के साथ कह सकता है कि आप इस पजल की गुत्थी सुलझाने में फेल हो जाएंगे। ये अब तक का ऐसा पजल है, जिसे देखने के बाद सबकी 'बत्ती गुल' हो जा रही है। इसे देखने के बाद अब तक 99% लोग अपने हाथ खड़े कर चुके हैं। अब देखना ये है कि आप भी इन 99% में आते हैं या फिर एक नया इतिहास रचते हैं। ऐसे में अगर आपने इस तस्वीर की गुत्थी को सुलझा ली, तो आप 'असली बादशाह' कहलाएंगे।
वैसे देखा जाए तो अब तक ऑप्टिकल इल्यूजन के इस पजल को सुलझाने के लिए जितने लोगों ने भी कोशिश की है, उन सभी के पसीने छूट चुके हैं, शायद आपके साथ भी ऐसा ही हो। लेकिन अगर आप थोड़ा सा दिमाग लगाएंगे और काफी ध्यान से, एकाग्रता से इस तस्वीर को देखेंगे तो आप इस पजल की गुत्थी को सॉल्व कर सकते हैं। बता दें, तस्वीर से 'बुद्ध का सिर' ढूंढने का चैलेंज दिया गया है, जिसके लिए महज 15 सेकंड का समय दिया गया है। ऐसे में अगर आप 'सुपरमैन' वाला दिमाग रखते हैं तो इस चैलेंज को स्वीकार कीजिए और छिपा हुआ 'बुद्ध का सिर' ढूंढकर दिखाइए।
आखिर कहां है 'बुद्ध का सिर'?
ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर से अगर आपने 'बुद्ध का सिर' ढूंढ लिया हो तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं। लेकिन अगर अब तक आप इस पजल की गुत्थी सुलझाने में सफल नहीं हो पाए हैं और आप हार नहीं मानने वालो में से एक है तो एक बार और प्रयास कर के देख लीजिए, शायद इस बार कुछ चमत्कार हो ही जाए। लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आपने अब तक इस तस्वीर से 'बुद्ध का सिर' नहीं ढूंढ पाए होंगे, ऐसे आपके इस परेशानी का समाधान करते हुए हम आपकी सहायता कर ही देते हैं। ऊपर दिए गए तस्वीर में लाल वाले सर्कल को देखिए, वहां आपको एक 'बुद्ध का सिर' दिखाई देगा। अब ऐसे में आपके दिमाग का दही तो हो गया होगा, तो कुछ अपने लोगों को भी परेशान कर ही लिया जाए। इसी बहाने, आप ये तस्वीर उन तक शेयर उनका माइंड टेस्ट भी ले सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited