Optical Illusion: सिर्फ दिमागदार लोग ही ढूंढ पाएंगे 'चिड़िया', अगर खोज लिया तो कहलाएंगे 'सुल्तान'

Optical Illusion Photo: ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर काफी धूम मचा रही है, जिसमें से 'चिड़िया' ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। इसके लिए 12 सेकंड का समय दिया गया है। अगर आपने इसे सॉल्व कर दिया तो आप कहलाएंगे 'सुल्तान'।

Optical Illusion Viral Photo

आखिर कहां छिपी है 'चिड़िया'?

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर वायरल
  • 'चिड़िया' ढूंढने का चैलेंज
  • ढूंढने के लिए 12 सेकंड का समय
Optical Illusion Viral Photo: इन दिनों इंटरनेट पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक नई तस्वीर (Optical Illusion Viral News) वायरल हो रही है। ये तस्वीर लोगों द्वारा भी खूब पसंद की जाती हैं। इससे लोग अपने दिमाग का आईक्यू टेस्ट भी कर लेते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए एक तस्वीर लेकर आए हैं, इसे देखने के बाद आपका दिमाग चकरा जाएगा। इसका कारण है कि इस तस्वीर में छिपी 'चिड़िया'... जिसे ढूंढने (Optical Illusion Hidden Challenge) का चैलेंज दिया गया है। क्योंकि, अब तक अधिकतर लोग इसमें फेल हो चुके हैं और अपने दिमाग का दही करवा चुके हैं।
ऐसे में अगर आप खुद को तेज नजरों वाला समझते हैं तो इस तस्वीर की गुत्थी सुलझाकर दिखाइए। अगर आपका आईक्यू लेवल (IQ Level) अच्छा होगा तो आप इस पजल को तुरंत सॉल्व कर लेंगे। ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर से आपको 'चिड़िया' ढूंढने का चैलेंज (Optical Illusion Eye Test) मिला है, जिसके लिए 12 सेकंड का समय दिया गया है। तो देर किस बात की, आइए और फटाक से इस पजल को सॉल्व कर दिखाइए। अगर कर लिया तो कहलाएंगे 'सुल्तान'।
आखिर कहां छिपी है 'चिड़िया'?
ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर (Optical Illusion Viral Photo) से अगर आपने 'चिड़िया' ढूंढ लिया हो तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं। लेकिन अगर आप इस पजल की गुत्थी सुलझाने में सफल नहीं हो पाए हैं, तो कोई नहीं, अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऊपर दिए गए तस्वीर में बने हुए लाल सर्कल को देखिए, वहां आपको 'चिड़िया' दिख जाएगी। अब ऐसे में अगर आप अपने रिश्तेदारों या परिचितों के साथ भी थोड़ी मस्ती करना चाहते हैं और उनके दिमाग का टेस्ट लेना चाहते हैं तो आप उन्हें इस पजल को सॉल्व करने का चैलेंज दे सकते हैं। इससे आप उनके आईक्यू लेवल (Optical Illusion IQ Test) का भी टेस्ट ले सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited