Optical Illusion: खुद को मानते हैं 'सुपर जीनियस' तो ढूंढकर दिखाइए 'हिडन कैट'

Optical Illusion Photo: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसमें छिपे हुए बिल्ली को ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए महज 15 सेकंड का समय दिया गया है।

Optical Illusion Viral Photo

आखिर कहां है 'हिडन बिल्ली'?

मुख्य बातें
  • वायरल हो रही ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर
  • ढूंढने के लिए महज 15 सेकंड का समय
  • तस्वीर देखते ही चकरा जाएगा सिर
Optical Illusion Viral Photo: ऑप्टिकल इल्यूजन की हर रोज हजारों तस्वीरें वायरल होती है। इसमें कुछ तस्वीरें काफी आसान होती है, जिसे आसानी से सॉल्व किया जा सकता है। लेकिन कुछ ऐसी तस्वीरें होती है, जिन्हें देखते ही दिमाग का दही हो जाता है। ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखने पर आपकी बुद्धि हरी हो जाएगी। हालांकि, कुछ लोग तो इसे आसानी से सॉल्व कर लेंगे लेकिन अधिकतर लोगों के लिए इस तस्वीर की गुत्थी को सुलझाना काफी मुश्किल है। ये ऐसी तस्वीर है, जिसे देखते ही आपके होश उड़ जाएंगे। अभी तक तो इस पजल की गुत्थी को कोई सॉल्व नहीं कर पाया है, देखते हैं कि आप इसे सॉल्व कर पाते हैं या नहीं। ऐसे में अगर आप खुद भी को 'सुपर जीनियस' समझते हैं तो आप इस चैलेंज को स्वीकार कर 'हिडेन बिल्ली' को ढूंढकर दिखाइए। अगर आपने ऐसा कर लिया तो आप 'बाहुबली' कहलाएंगे।
खास बात यह है कि ऑप्टिकल इल्यूजन के इस पजल को सुलझाने में आपके पसीने छूट जाएंगे। लेकिन फिर भी आप इसे सॉल्व नहीं कर पाएंगे। हालांकि, अगर आप थोड़ा ध्यान लगाएंगे, तो आपको मिल भी जाएगा। इसे ढूंढने के लिए महज 15 सेकंड का समय दिया गया है। ऐसे में अगर आप खुद को 'पैनी नजर' वाला मानते हैं तो इस तस्वीर से 'हिडन बिल्ली' ढूंढकर दिखाइए। इस तस्वीर की गुत्थी सुलझाने से पहले एक बात याद रखिएगा, जितना आप इसे आसान समझ रहे हैं, ये उतना आसान नहीं है।
आखिर कहां है 'हिडन बिल्ली'?
अब अगर आपको ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में 'हिडन बिल्ली' दिख गया हो तो आप हमें कमेंट कर जरूर बताएं। और अगर अब तक आप इसे ढूंढने में सफल नहीं हो पाए हैं तो एकाक बार और कोशिश कर लीजिए, शायद आपको इस बार सफलता मिल ही जाए। और अगर इस बार बार भी आपको दिखाई न दे तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। अब आप ऊपर दिए गए तस्वीर को ध्यान से देखिए, इसमें एक लाल कलर का गोला दिखाई देगा, जब आप उस गोले को देखेंगे तो आपको उसमें 'हिडन बिल्ली' दिख जाएगी। अब तो देख ही लिया होगा आपने। तो एक काम करिए, जितना आप परेशान हुए है न, इसे सॉल्व करने में, तो थोड़ा सा परेशान अपने परिचितों और रिश्तेदारों या मित्रों को भी कर लीजिए। इसी बहाने आप उनके दिमाग का भी टेस्ट ले लेंगे, फिर देखिए कि कितने लोग इस तस्वीर में छिपे हुए 'हिडन बिल्ली' को ढूंढकर दिखा पाते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited