Optical Illusion: अगर आप भी हैं 'जीनियस के बाप', तभी नजर आएगा 'हिडन फ्लावर पॉट'

Optical Illusion Photo: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसमें से छिपे हुए 'फ्लावर पॉट' को ढूंढने का चैलेंज दिया गया है। इसके लिए महज 10 सेकंड का समय दिया गया है।

Optical Illusion Viral Photo

आखिर कहां है 'फ्लावर पॉट'?

मुख्य बातें
  • ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर वायरल
  • ढूंढने के लिए महज 10 सेकंड का समय
  • तस्वीर देखते ही याद आ जाएगी नानी
Optical Illusion Viral Photo: देखा जाए तो सोशल मीडिया पर हर रोज हजारों ऐसे तस्वीर वायरल हैं, जिन्हें देखते ही सिर चकरा जाता है। कुछ लोग तो इन्हें आसानी से सॉल्व कर लेते हैं लेकिन अधिकतर लोगों इस तस्वीर की गुत्थी को सॉल्व करना नामुमकीन सा हो जाता है। ऐसे में इन तस्वीरों हम ऑप्टिकल इल्यूजन का नाम देते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन की एक ऐसी ही तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। अभी तक तो इस पजल की गुत्थी को कोई सॉल्व नहीं कर पाया है, देखते हैं कि आप इसे सॉल्व कर पाते हैं या नहीं। ऐसे में अगर आप खुद भी को 'जीनियस के बाप' मानते हैं तो आप इस चैलेंज को स्वीकार करिए और 'हिडेन फ्लावर पॉट' को ढूंढकर दिखाइए। अगर आपने ऐसा कर लिया तो आप 'सुपर जीनियस' कहलाएंगे।
खास बात यह है कि ऑप्टिकल इल्यूजन के इस पजल को सुलझाने में नानी याद आ जाएगी, लेकिन फिर भी आप इसे सॉल्व नहीं कर पाएंगे। हालांकि, अगर आप थोड़ा सा दिमाग लगाएंगे, थोड़ा ध्यान से देखेंगे तो शायद ये आपको मिल भी जाए। इसे ढूंढने के लिए महज 10 सेकंड का समय दिया गया है। ऐसे में अगर आप खुद को 'पैनी नजर' वाला मानते हैं तो इस तस्वीर से 'फ्लावर पॉट' ढूंढकर दिखाइए। हो सकता है कि आपमें से ही कुछ लोग इसे आसानी से खोज लें। लेकिन एक याद रखिएगा, जितना आप इस तस्वीर को सॉल्व करना आसान समझ रहे हैं, ये उतना है नहीं।
आखिर कहां है 'फ्लावर पॉट'?
अगर अब आपको ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में 'फ्लावर पॉट' दिख गया हो तो आप हमें कमेंट कर जरूर बताएं। और अगर अब तक आप इसे ढूंढने में नाकाम रहे हैं तो एकाक बार और कोशिश कर के देख लीजिए, शायद आपको दिख ही जाए। और अगर फिर भी आपको दिखाई न दे तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। हम आपकी इस परेशानी को सॉल्व कर देते हैं। ऊपर दिए गए तस्वीर को ध्यान से देखिए, इसमें एक लाल कलर का गोला दिखाई देगा, जब आप उस गोले को देखेंगे तो आपको उसमें 'फ्लावर पॉट' दिखाई देगा। अब तो आपको दिख ही गया होगा। ऐसे में अगर आप चाहे तो अपने परिचितों, रिश्तेदारों या मित्रों के साथ इस पजल को शेयर कर सकते हैं और उनके भी दिमाग का टेस्ट ले सकते हैं। फिर देखिए कि कितने लोग इस तस्वीर में छिपे हुए 'फ्लावर पॉट' को ढूंढकर दिखा पाते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited