Optical Illusion: तेज रोशनी वाला ही खोज पाएगा छिपा हुआ 'चाकू', अगर ढूंढ लिया तो कहलाएगा 'सिकंदर'

Optical Illusion Photo: इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन की एक नई तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर से छिपा हुआ 'चाकू' ढूंढने का चैलेंज दिया गया है, वो भी महज 10 सेकंड में...। अगर आपने इस चैलेंज को पूरा कर लिया तो आप 'सिकंदर' माने जाएंगे।

Optical Illusion Viral Photo

आखिर कहां छिपा है 'चाकू'?

मुख्य बातें
  • वायरल हुई ऑप्टिकल इल्यूजन की नई तस्वीर
  • 'बर्फ में छिपी लोमड़ी' ढूंढने का चैलेंज
  • 10 सेकंड का दिया गया समय
Optical Illusion Viral Photo: सोशल मीडिया साइट्स पर आए दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Viral News) की हजारों तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिन्हें सॉल्व करने के लिए लोग भी बड़ी बेसब्री से इन तस्वीरों का इंतजार करते रहते हैं। ऐसे में इनमें से कुछ तस्वीरें तो काफी आसानी से सॉल्व हो जाती हैं लेकिन कुछ 'दिमाग का भरता' बना देती हैं। वैसे देखा जाए तो इन तस्वीरों को सॉल्व करने में काफी मजा भी मिलता है। यह एक आसान तरीका भी है अपने दिमाग के टेस्ट करने का।
दरअसल, इस तस्वीर में आपको एक घर दिखाई देगा, जिसमें एक 'चाकू' छिपा हुआ है, जिसे ढूंढने (Optical Illusion Hidden Challenge) का चैलेंज दिया गया है। ऐसे में अगर आप मानते हैं कि आपकी आंखें धुरंधरों वाली है तो आप यह चैलेंज स्वीकार कीजिए और इसकी गुत्थी सुलझाकर दिखाइए। अगर आपने ऐसा कर दिया तो आप 'सिकंदर' कहलाएंगे। इससे साबित भी हो जाएगा कि आपका आईक्यू लेवल (IQ Level) अच्छा है या नहीं। बता दें, ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Eye Test) की इस तस्वीर को सॉल्व करने के लिए 10 सेकंड का समय दिया है। क्या आप इतने कम समय ये कारनामा कर पाएंगे?
आखिर कहां छिपा है 'चाकू'?
ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर (Optical Illusion Viral Photo) से 'चाकू' बड़ा मुश्किल सा काम है, जिसे काफी कम लोग ही कर पाएंगे। ऐसे में अगर आपने इसे ढूंढ लिया हो तो आप कमेंट कर हमें बता सकते हैं। लेकिन अगर आप अब तक इस पजल की गुत्थी सुलझाने में असफल रहे हैं, तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऊपर दिए गए तस्वीर में आपको एक लाल सर्कल दिखाई देगा, जहां आपको तस्वीर में छिपा हुआ 'चाकू' दिख जाएगा। अब जब आपने छिपा हुआ 'चाकू' देख ही लिया है तो थोड़ा सा परेशान अपने परिचितों और दोस्तों को भी कर लीजिए। इससे आप उनके दिमागी टेस्ट के साथ-साथ ये भी देख सकेंगे कि आखिर वह इस छिपे हुए 'चाकू' को ढूंढ पाते हैं या नहीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वायरल (viral News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशन गुप्ता author

देश की धार्मिक राजधानी काशी में जन्म लिया और घाटों पर खेल-कूदकर बड़ा हुआ। साल 2019 में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited